Prashant Kishor meets sonia Gandhi and top Congress leaders at 10 Janpath second meeting in 3 days – India Hindi News



कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों के बीच चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ( sonia Gandhi) से मुलाकात की। कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से पीके की तीन दिन में ये दूसरी मुलाकात है। जानकारी के मुताबिक सोमवार को प्रशांत किशोर की सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, अंबिका सोनी, पी चिदंबरम, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल और रणदीप सिंह सुरजेवाला के साथ दस जनपथ पर करीब पांच घंटे तक मीटिंग हुई। प्रशांत किशोरी की कांग्रेस नेतृत्व के साथ लगातार हो रही मीटिंग से कयास लगाए जा रहे हैं कि पीके कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। 

सूत्रों के मुताबिक बैठक में 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर बात हुई। माना जा रहा है कि कांग्रेस भी चाहती है कि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले प्रशांत किशोर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो जाएं। जानकारी के मुताबिक प्रशांत किशोर ने भी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस आलाकमान को विस्तृत प्रेजेंटेशन दिया है। चर्चा है कि कांग्रेस आलाकमान पीके को बतौर कंसलटेंट जोड़ना नहीं चाहती बल्कि पार्टी चाहती है कि पीके पार्टी में शामिल होकर नेता की तरह काम करें। कहा ये भी जा रहा है कि 2024 को लेकर पीके ने पार्टी को संगठनात्मक स्तर पर क्या क्या बदलाव किए जाएं इसकी विस्तृत रिपोर्ट दी है।

सूत्रों के मुताबिक पीके ने कांग्रेस पार्टी को सलाह दी है कि वो सिर्फ 370 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करे और बाकी सीटें गठबंधन के साथियों के लिए छोड़ दें। कहा जा रहा है कि प्रशांत किशोर ने कांग्रेस को सलाह दी है कि वो बिहार, ओडिशा और उत्तर प्रदेश में खुद चुनाव लड़े लेकिन तमिलनाडु, महाराष्ट्र, झारखंड और पश्चिम बंगाल में गठबंधन करे।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here