priest threatening Muslim women rape Shashi Tharoor thugs do not represent Hinduism – India Hindi News – रेप की धमकी देने वाले महंत के वीडियो पर बोले शशि थरूर


एक पुजारी की ओर से मुस्लिम महिलाओं को बलात्कार की धमकी देने का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इस पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा कि ये ठग ठीक वैसे ही हिंदू धर्म का प्रतिनिधित्व नहीं करते, जैसे इस्लामिक स्टेट का एक चरमपंथी इस्लाम का प्रतिनिधित्व करता है। थरूर ने जोर देकर कहा कि हिंदुओं का विशाल बहुमत ऐसे तत्वों को खारिज और अस्वीकार करता है, जो केवल अपने लिए बोलते हैं न कि हमारे लिए या सभी हिंदुओं के लिए।

दरअसल, उत्तर प्रदेश में एक महंत की विवादित और भड़काऊ बातों से नया विवाद खड़ा हो गया है। महंत बजरंग मुनि दास का वीडियो सामने आया है जिसमें वह हिंदू लड़कियों से छेड़छाड़ करने पर दूसरे समुदाय की बहू-बेटियों से रेप की धमकी दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह वीडियो 2 अप्रैल का है। महर्षि श्री लक्ष्मण दास उदासीन आश्रम के महंत बजरंग मुनि दास ने नवरात्रि और हिंदू नव वर्ष को लेकर सीतापुर में आयोजित शोभा यात्रा के दौरान यह भड़काऊ भाषण दिया। वीडियो में बजरंग मुनि दास को कहते सुना जा सकता है कि अगर किसी हिंदू लड़की को समुदाय विशेष से जुड़े लोग छेड़ते हैं तो वह उनकी बहू-बेटियों को घर से निकालकर सरेआम रेप करेंगे।

संबंधित खबरें

थरूर ने ट्वीट करके क्या कहा…

महंत की ओर से रेप की धमकी दिए जाने पर आसपास की महिलाएं और बच्चे ताली बजाते नजर आ रहे हैं। हिंदुस्तान स्वतंत्र रूप से वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए थरूर ने ट्वीट किया, “एक हिंदू के रूप में मैं मुस्लिम दोस्तों से विश्वास के साथ कह सकता हूं कि इस तरह के ठग मेरे विश्वास (धर्म) का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं, जितना कि एक चरमपंथी आपका प्रतिनिधित्व करता है। हिंदुओं का विशाल बहुमत ऐसे तत्वों को अस्वीकार करता है। वे हमारे लिए या हिंदुओं के लिए कहीं भी नहीं बोलते हैं। यह उनकी अपनी निजी सोच है।”

राष्ट्रीय महिला आयोग ने बयान का लिया संज्ञान

शुक्रवार को राष्ट्रीय महिला आयोग ने बजरंग मुनि दास से जुड़ी एक ऐसी ही घटना का संज्ञान लिया और यूपी के डीजीपी को पत्र लिखकर नफरत फैलाने वाले के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने को कहा। सीतापुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजीव दीक्षित ने कहा कि पुजारी के खिलाफ खैराबाद शहर में अभद्र भाषा के वायरल वीडियो को लेकर मामला दर्ज किया गया है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here