Punjab AAP legislator hits back at Haryana minister autodriver jibe said We have 12 doctors and 16 engineers as MLAs – India Hindi News – खट्टर के मंत्री को ‘आप’ का मुंहतोड़ जवाब, कहा था


पंजाब की आप सरकार ने हरियाणा सरकार के बिजली मंत्री रनजीत सिंह के उस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है जिसमें उन्होंने आप विधायकों को ऑटो ड्राइवर और मोबाइल मैकेनिक कहा था। रनजीत सिंह ने शुक्रवार को कहा था कि पंजाब की वित्तीय हालत बहुत खराब है। हाल में पंजाब में बनी आम आदमी पार्टी को लेकर भी उन्होंने कहा था- आप के मंत्रियों को तजुर्बा नहीं है, किसी का कोई पॉलीटिकल करियर नहीं रहा है। 90 फीसदी विधायकों ने अभी तक विधानसभा नहीं देखी है। इनमें से कुछ लोग पहले ऑटो चलाते थे तो कुछ लोग मोबाइल ठीक किया करते थे।  नर्स और पुलिसकर्मियों को भी ट्रेनिंग की जरूरत होती है। मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्रियों पर सरकार चलाने की बड़ी जिम्मेदारी होती है। प्रशासनिक काम बिलकुल ही अलग होते हैं।

रनजीत सिंह ने ये भी आरोप लगाया था कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली से बैठकर पंजाब की सरकार चलाएंगे और पंजाब में रिमोट वाली सरकार होगी। पंजाब के गियासपुर सीट से आप विधायक मानविंदर सिंह ने रनजीत सिंह के बयान का मुंहतोड़ जवाब दिया है। मानविंदर सिंह ने हरियाणा की खट्टर सरकार को भ्रष्ट करार देते हुए पंजाब की आप सरकार में मौजूद लोगों की शैक्षणिक योग्यता गिना दी। उन्होंने कहा- हरियाणा के मंत्री का बयान बिलकुल ठीक है। हमने अभी तक विधानसभा नहीं देखी। हम आम लोग हैं। हमारे 12 विधायक डॉक्टर हैं, 14 विधायक वकील हैं और 16 विधायक इंजीनियर हैं। रनजीत सिंह पर हमला बोलते हुए आप विधायक मानविंदर सिंह ने कहा- इन मंत्रियों की तरह भ्रष्टाचार करने की जगह हमें ये पता है कि देश कैसे चलाना है। 

गौरतलब है कि चंडीगढ़ को लेकर हरियाणा और पंजाब के बीच तकरार चल रही है। पंजाब में हाल में चुनी गई आप सरकार ने चंडीगढ़ को पूरी तरह पंजाब में मिलाने को लेकर प्रस्ताव पारित कर दिया है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here