Punjab Chief Electoral Officer Dr S Karuna Raju tests positive for COVID-19 he confirms


पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ एस करुणा राजू COVID-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने खुद इसकी पुष्टि की है। पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. एस. करुणा राजू कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं हालांकि वे एसिम्प्टोमैटिक हैं और उनमें किसी तरह के लक्षण नहीं हैं। COVID प्रोटोकॉल के अनुसार सभी सावधानियां बरतते हुए वह घर पर आइसोलेशन में हैं। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में जो लोग उनके संपर्क में आए हैं, कृपया अपनी जांच कराएं। 

बता दें कि ये खबर ऐसे समय में आई है जब एक दिन पहले ही पंजाब में विधानसभा चुनाव की तारीखों की एलान हुआ था। इससे पहले पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ एस करुणा राजू ने शनिवार को देश भर में बढ़ते COVID-19 मामलों के मद्देनजर राजनीतिक दलों को फिजिकल रैलियों के बजाय वर्चुअल रैलियों का विकल्प चुनने के लिए प्रोत्साहित किया था। मीडिया को संबोधित करते हुए, राजू ने कहा था, “कोविड-19 के ओमिक्रॉन वैरिएंट की उभरती चुनौती को ध्यान में रखते हुए, सभी से अनुरोध है कि कोविड ​​​​उपयुक्त व्यवहार का अनिवार्य रूप से पालन करें।”

उन्होंने कहा कि रात आठ बजे से सुबह आठ बजे तक कोई चुनाव प्रचार नहीं होगा। ECI ने शनिवार को भारत के पांच राज्यों के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की है। पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में 14 फरवरी को मतदान होगा। शेड्यूल के अनुसार, अधिसूचना जारी करने की तिथि 21 जनवरी, 2022 है और नामांकन की अंतिम तिथि 28 जनवरी, 2022 होगी, जबकि नामांकन की जांच 29 जनवरी, 2022 को की जाएगी। उम्मीदवारी वापस लेने की तिथि 31 जनवरी, 2022 के लिए निर्धारित किया गया है। मतदान की तिथि 14 फरवरी, 2022 निर्धारित की गई है, जबकि मतगणना 10 मार्च, 2022 को की जाएगी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here