punjab International terrorist organisation Babbar Khalsa is behind ludhiana court blast media reports claim inelligence input


लुधियान कोर्ट में हुए ब्लास्ट की जांच जारी है। इस धमाके के पीछे कौन है? यह पता लगाने के लिए खुफिया एजेंसियां हर एंगल से इसकी जांच कर रही हैं। इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस धमाके के बीच अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा का हाथ है। इस हमले में एक शख्स की मौत हुई थी और कई अन्य लोग जख्मी हुए थे। बताया जा रहा है कि इस संगठन ने एक सुनियोजित तरीके से इस धमाके को अंजाम दिया है। 

खुफिया तंत्र से जुड़े सूत्रों ने CNN-News18 से बातचीत में बताया है कि लुधियाना कोर्ट में हुए धमाके के पीछे बब्बर खालसा का हाथ है। इस धमाके को बब्बर खालसा के चीफ वधावा सिंह ने अंजाम दिया है। उसने इस काम में स्थानीय गैंगस्टर हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा सिंह की मदद ली है। अपने स्थानीय गुर्गे के जरिए वधावा सिंह ने इस बड़ी साजिश को अंजाम दिया है। 

बब्बर खालसा का मकसद

बता दें कि बब्बर खालसा एक ऐसा आतंकवादी संगठन है जिसका मुख्य मकसद एक स्वतंत्र सिख देश ‘खालिस्तान’ बनाना है। बब्बर खालसा के सदस्य कनाडा, जर्मनी, यूनाइटेड किंगडम और भारत के कुछ हिस्सों में मौजूद हैं। सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि रिंदा कुछ बरसों पहले पाकिस्तान भाग गया था। उसने वहीं से पंजाब में कुछ गैंगस्टरों को इस धमाके के लिए तैयार किया था। 

अलग-अलग एंगल से जांच

पंजाब पुलिस और केंद्रीय एजेंसियां इस धमाके की अलग-अलग एंगल से जांच कर रही है। सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि लाहौर-आधारित एक खालिस्तानी गुट इस हमले का मास्टरमाइंड हो सकता है। इस एंगल को भी खंगाला जा रहा है। इसके अलावा इस धमाके की राजनीतिक एंगल से भी जांच की जा रही है। पंजाब में अगले ही साल विधानसभा चुनाव होने हैं। हालांकि, आतंकी साजिश की जांच प्राथमिकता के तौर पर की जा रही है। 

केंद्रीय एजेंसियां पंजाब सरकार को दैनिक तौर पर अलर्ट भेज रही हैं। जिसमें यह बार-बार कहा जा रहा है कि कुछ आतंकवादी संगठन चुनाव से पहले बड़ी गड़बड़ी फैला सकते हैं। हाल ही में कुछ स्थानीय गैंगस्टर भी आतंकी गतिविधियों में संलिप्त पाए गए हैं। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here