Punjab Police book another Delhi BJP Spokesperson Naveen Kumar Jindal after Tajinder Pal Singh Bagga


तजिंदर पाल सिंह बग्गा के बाद पंजाब पुलिस द्वारा दिल्ली भाजपा के एक और नेता के खिलाफ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का एक कथित फर्जी वीडियो शेयर करने के लिए एफआईआर दर्ज की गई है।

पंजाब पुलिस ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता नवीन कुमार जिंदल के खिलाफ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का एक फर्जी वीडियो शेयर करने के लिए मामला दर्ज किया है। इस वीडियो में उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि केजरीवाल अब पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और मंत्रियों के साथ-साथ विधायकों से भी भ्रष्टाचार का पैसा लेते हैं। 

जिंदल द्वारा 6 अप्रैल को ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो में केजरीवाल यह कहते दिख रहे हैं, “पहले मुख्यमंत्री तक पैसा पहुंचता था… निचले स्तर के लोगों को पैसा लेने की सुविधा के लिए पूरी व्यवस्था बनाई गई थी … सभी विभागों, पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारियों से एकत्रित किया गया पैसा ऊपर तक भेजा जाता था। अब हमारे भगवंत मान पैसा लेते हैं, मैं पैसा लेता हूं और हमारे विधायक और सदस्य भी पैसे लेते हैं। पंजाब में राजस्व विभाग के अधिकारियों की एक बैठक हुई थी। उन्होंने कहा – निचले स्तर पर पैसा लें या इसे ऊपर भेजें।

संबंधित खबरें

भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) अधिनियम 1860 की धारा 465, 469, 471, 500, 504, 505 (1) (बी) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 की धारा 66 के तहत मामला दर्ज किया गया है। हालांकि, इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए नवीन कुमार जिंदल ने आज एक और ट्वीट कर पंजाब पुलिस का दुरुपयोग करने के लिए केजरीवाल को फटकार लगाई।

उन्होंने लिखा, ”महाठग अरविंद केजरीवाल के पास ओर कोई काम नहीं बचा हैं, पंजाब क्या मिला? पंजाब पुलिस का दुरुपयोग कर रहे हैं। फर्जी मुकदमे करो 1000 करो। तुम्हारे मुकदमों से मैं डरने वाला नहीं हूं, रोज तुम्हारी ऐसे ही पोल खोलता हूं और आगे भी डंके की चोट पर खोलता रहूंगा।”  

इस बीच बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने पंजाब पुलिस को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि जिंदल वही शख्स हैं जिन्होंने केजरीवाल के 11 करोड़ के स्विमिंग पूल प्लान का पर्दाफाश किया था।

बग्गा ने एक ट्वीट में कहा, “पंजाब की केजरीवाल पुलिस ने केजरीवाल का असली चेहरा बेनकाब करने के लिए भाजपा के दिल्ली प्रवक्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। नवीन भाई वही व्यक्ति हैं जिन्होंने केजरीवाल के 11 करोड़ के स्विमिंग पूल योजना का पर्दाफाश किया।

इससे पहले शनिवार को बग्गा ने दावा किया था कि पंजाब पुलिस स्थानीय पुलिस को बताए बिना उन्हें गिरफ्तार करने उनके घर पहुंच गई थी।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here