Rain Alert Clouds will rain in Bihar-UP even today torrential rain in Chhattisgarh too Know weather updates – India Hindi News


Weather Updates: अक्टूबर महीने में अभी बारिश जारी रहने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि आने वाले कुछ दिनों में भारत के कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है। आईएमडी के अनुसार, अगले चार से पांच दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में मानसून की वापसी के लिए परिस्थितियां अनुकूल हो गई हैं। अगले पांच दिनों के दौरान तमिलनाडु में और अगले दो दिनों तक कर्नाटक में भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। साथ ही देश के कई पश्चिमी और पूर्वी इलाकों में भी भारी बारिश हो सकती है।

आईएमडी ने महाराष्ट्र, कोंकण, गोवा, तमिलनाडु और कर्नाटक के कई हिस्सों में बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने कहा, “मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में 12 तारीख को अलग-अलग जगहों पर बारिश हो सकती है। इन इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। वहीं, तमिलनाडु में 15 अक्टूबर तक बारिश के आसार हैं। आंध्र प्रदेश और केरल में अगले कुछ दिनों तक झमाझम बारिश हो सकती है।”

मौसम विभाग के द्वारा पश्चिम बंगाल, सिक्किम और बिहार में भी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। आईएमडी ने अपने मौसम बुलेटिन में कहा, “11 और 12 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल, सिक्किम और बिहार में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। इसके कारण तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है।”

पूर्वोत्तर राज्यों में भी बुधवार को भारी बारिश की संभावना है। आईएमडी ने कहा, “11 और 12 अक्टूबर को अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश हो सकती है।”

इन राज्यों में भी होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, आज सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में भी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और गुजरात में भी बारिश की भविष्यवाणी की है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here