Rajasthan Royals Captain Sanju Samson special mention to R Ashwin for his delivery to Andre Russell against KKR in IPL 2022


427 रन, 15 विकेट, एक शतक, दो अर्धशतक, एक हैट्रिक और एक फाइफर…ये सब हुआ इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के एक मैच में। आईपीएल 2022 के 30वें लीग मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स ने शानदार जीत दर्ज की। 7 रन से मिली इस जीत में राजस्थान रॉयल्स के लिए बल्ले से जोस बटलर और गेंद से युजवेंद्र चहल हीरो रहे। बटलर ने शतक जड़ा, जबकि चहल ने हैट्रिक समेत पांच विकेट चटकाए। हालांकि, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने सिर्फ एक गेंद की तारीफ की। 

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जोस बटलर के तूफानी शतक के दम पर 5 विकेट पर 217 रन बनाए थे। वहीं, 218 रन के जवाब में 210 रन पर केकेआर की टीम ऑलआउट हो गई। केकेआर की तरफ से 85 रन श्रेयस अय्यर ने और 58 रन एरोन फिंच ने बनाए। राजस्थान की तरफ से हैट्रिक समेत 5 विकेट युजवेंद्र चहल ने चटकाए, लेकिन कप्तान संजू सैमसन ने पोस्ट मैच प्रेजेंटशन में आर अश्विन की उस गेंद की तारीफ की, जिस गेंद पर आंद्रे रसेल बिना खाता खोले पहली गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। 

218 रन के जवाब में 13.3 ओवर में केकेआर ने 3 विकेट खोकर 149 रन बना लिए थे। अब क्रीज पर पहली गेंद खेलने के लिए आंद्रे रसेल आए, लेकिन अश्विन ने स्टंप्स और अंपायर के बीच से निकलते हुए ओवर द विकेट आते हुए बहुत ज्यादा वाइड आते हुए गेंद को फेंका और कैरम बॉल आंद्रे रसेल के ऑफ स्टंप को उड़ा ले गई। रसेल ने इस गेंद को सम्मान के साथ पुश करने की कोशिश की थी। इसी विकेट के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने मुकाबले में वापसी की और फिर युजवेंद्र चहल राजस्थान को जीत के करीब ले गए। 

संबंधित खबरें

मैच के बाद कप्तान संजू सैमसन ने कहा, “यह तनावपूर्ण हो गया था। खिलाड़ियों की गुणवत्ता ने इसे बहुत दिलचस्प बना दिया। जीत के लिए बहुत खुश हैं। कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिनका सही समय पर इस्तेमाल करना जरूरी होता है। इसे धीमा करने के लिए आपको काफी स्मार्ट होने की जरूरत है। मैं एक यूनिट के रूप में केकेआर का सम्मान करता हूं। हमने कभी नहीं सोचा था कि हम मैच में हैं। मुझे लगता है कि मुझे खिलाड़ियों के बारे में ज्यादा बात करने की जरूरत नहीं है। हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास महान खिलाड़ी हैं। रसेल को अपनी डिलीवरी के लिए अश्विन को स्पेशल मेंशन।” 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here