Rajasthan Royals reveal special kits with SW23 for match dedicated to Shane Warne


राजस्थान रॉयल्स का पहला रॉयल अगर कोई है तो वो नाम ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न का है। शेन वॉर्न हमेशा से राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी के पहले रॉयल के तौर पर देखे गए हैं, जिन्होंने आईपीएल का पहला सीजन टीम को जिताया था। आईपीएल का पहला ही सत्र था और शेन वॉर्न की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने ट्रॉफी जीती थी। इसके बाद से वे लगातार किसी न किसी रूप में टीम का हिस्सा रहे थे। हालांकि, इस साल मार्च की शुरुआत में उनका निधन हो गया था। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स अपने पहले रॉयल खिलाड़ी को ट्रिब्यूट देगी। 

अपने पहले रॉयल को ट्रिब्यूट देने के लिए राजस्थान रॉयल्स ने स्पेशल किट जारी का है। हर खिलाड़ी के कॉलर पर आपको SW23 लिखा नजर आएगा। SW का मतलब शेन वॉर्न है, जबकि 23 नंबर की जर्सी वे हमेशा पहनकर खेले हैं। सिर्फ ऑस्ट्रेलिया ही नहीं, बल्कि वे जिस भी प्रकार से क्रिकेट में खेले हैं, उनका जर्सी नंबर 23 ही रहा है। यही कारण है कि राजस्थान रॉयल्स की जर्सी के कॉलर पर SW23 लिखा नजर आएगा। पुणे के एमसीए स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मैच में टीम इस जर्सी के साथ उतरेगी। ये पूरा मैच कंगारू दिग्गज को समर्पित होगा। 

साल 2008 से 2011 तक शेन वॉर्न राजस्थान की टीम का हिस्सा थे। चार साल में उन्होंने 55 मैच टीम के लिए खेले। इनमें 57 विकेट उन्होंने अपने नाम किए थे। इसके बाद से वे टीम के साथ कभी मेंटॉर, कभी कोच तो कभी आइकॉन के रूप में जुड़े रहे थे। मार्च में उनका निधन हो गया था, जो एक तरह से टीम के लिए झटका था। बता दें कि राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2022 में अपने पहले मैच में शेन वॉर्न के पोस्टर के साथ उतरी थी। टीम के ड्रेसिंग रूम के बाहर शेन वॉर्न का पोस्टर था, जिसने सभी को भावुक कर दिया था।

संबंधित खबरें



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here