Rakesh Jhunjhunwala backed Akasa Air eyeing June launch says CEO Vinay Dube detail here – Business News India


राकेश झुनझुनवाला समर्थित अकासा एयर ने जून के आसपास अपनी पहली कॉमर्शियल उड़ान शुरू करने की योजना बनाई है। ये जानकारी एयरलाइन के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी विनय दुबे ने दी। 

दुबे ने बताया कि उनकी एयरलाइन नागरिक उड्डयन मंत्रालय (MoCA) और नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) के साथ मिलकर काम कर रही है ताकि सभी जरूरी प्रक्रियाएं पूरी की जा सकें। दुबे ने कहा, “हमें उम्मीद है कि 12 महीनों में 18 विमान उड़ान के लिए होंगे और एक साल बाद 12-14 विमान शामिल होंगे।”

पिछले साल अक्टूबर में सरकार की ओर से अकासा की पैरेंट कंपनी एसएनवी एविएशन प्राइवेट लिमिटेड को अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मिला था। एनओसी हासिल करने के बाद किसी एयरलाइन को एयर ऑपरेटर का परमिट (एओपी) प्राप्त करने में आमतौर पर लगभग छह महीने लगते हैं। 

संबंधित खबरें

ये पढ़ें-सेना से मिला ऑर्डर, 200 रुपए के पार गया शेयर भाव, अचानक बढ़ी इस कंपनी में खरीदारी

बता दें कि अकासा ने 72 बोइंग 737Max विमानों के लिए ऑर्डर दिए हैं। कंपनी को आने वाले महीनों में विमान के पहले बैच की डिलीवरी मिलने की उम्मीद है।

जेट एयरवेज भी कतार में: आपको बता दें कि प्राइवेट सेक्टर की जेट एयरवेज भी दोबारा अपना परिचालन शुरू करने की तैयारियों में लगी हुई है। कर्ज बोझ बढ़ने के बाद उसे अपना परिचालन बंद करना पड़ा था जिसके बाद जालान-कैलरॉक कंसोर्टियम ने उसे नया जीवन दिया है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here