ramnavami violence in many states but not in up cm yogi adityanath


एक तरफ रामनवमी पर कई राज्यों में हिंसा हुई तो सांप्रदायिक रूप से बेहद संवेदनशील उत्तर प्रदेश में कहीं से कोई अप्रिय खबर नहीं आई। इसको लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी अपनी सरकार का पीठ थपथपाते हुए कहा है कि यूपी में कहीं तू-तू-मैं-मैं भी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि यह उत्तर प्रदेश के विकास की नई सोच को प्रदर्शित कर रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां अब गुंडागर्दी और अराजकता के लिए कोई जगह नहीं है।

मंगलवार शाम लखनऊ में हुए एक कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”अभी परसों रामनवमी की तिथि थी। 25 करोड़ की आबादी यूपी में रहती है। 800 स्थानों पर रामनवमी की शोभा यात्रा थी, जुलूस भी थे। साथ साथ इस समय रमजान का महीना चल रहा है। रोजा इफ्तार के भी कार्यक्रम रहे होंगे। कहीं भी कोई तू-तू-मैं-मैं नहीं हुई, देंगे फसाद की बात तो दूर है।”

यह भी पढ़ें: मिशन 2024 पर फोकस, दो साल के खास एजेंडे पर काम करेगी योगी सरकार

संबंधित खबरें

सीएम योगी ने आगे कहा, ”यह उत्तर प्रदेश की विकास की नई सोच को प्रदर्शित कर रहा है। अब दंगा फसाद के लिए कोई जगह नहीं है। अराजकता, गुंडागर्दी, अफवाह के लिए कोई जगह नहीं है। उत्तर प्रदेश ने रामनवमी पर, मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की पावन जयंती के अवसर पर यह साबित किया है।”

लगातार दूसरी बार यूपी की सत्ता पर काबिज होकर रिकॉर्ड बनाने वाले योगी आदित्यनाथ ने यह बातें रामनवमी पर दूसरे राज्यों में हुई हिंसा के संदर्भ में कहीं। गौरतलब है कि रविवार को रामनवमी के अवसर पर गुजरात, मुध्य प्रदेश, झारखंड और पश्चिम बंगाल में कई जगह हिंसा हुई थी। इन घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई तो कई घायल हो गए। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here