Ravi Shastri supports Dinesh Karthik for T20 World Cup 2022 can play the role of finisher in MS Dhoni absence


आईपीएल 2022 का आगाज हो चुका है और सभी भारतीय खिलाड़ी आगामी टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए परफॉर्मेंस दे रहे हैं। हर कोई यह बात जानता है कि अगर वह इस रंगारंग लीग में छाप छोड़ने में कामयाब रहे तो अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप टीम में वह अपनी जगह बना सकते हैं। इस रेस में युवा भारतीय खिलाड़ियों के साथ कुछ अनुभवी भी हैं। ऐसे में भारतीय पूर्व कोच रवि शास्त्री ने दिनेश कार्तिक का सपोर्ट किया है और कहा है कि धोनी अब टीम का हिस्सा नहीं है ऐसे में भारत को एक अच्छे फिनिशर की जरूरत होगी।

दिनेश कार्तिक आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा हैं और वह इस सीजन में आरसीबी के लिए फिनिशर की भूमिका ही अदा कर रहे हैं। कार्तिक ने अभी तक खेले तीन मैचों में 204.5 के स्ट्राइकरेट से 44 गेंदों पर 90 रन बनाए हैं। पहले मैच में उन्होंने 14 गेंदों पर 32 रन, दूसरे मैच में 7 गेंदों पर 14 रन और तीसरे मैच में 23 गेंदों पर 44 रन की पारी खेली थी। राजस्थान के खिलाफ आखिरी मैच में उनके यह रन तब निकले जब टॉप ऑर्डर धराशायी हो गया था।

कार्तिक के बारे में बात करते हुए रवि शास्त्री ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा “जिस मात्रा में इस समय क्रिकेट खेला जा रहा है उससे खिलाड़ियों का चोटिल होना आम है। अगर आपका अच्छा आपीएल सीजन रहता है जो मुझे लगता है कि रहेगा तो इनके लिए सोचना सही है। उनका सीजन का आगाज शानदार रहा है और अगर वह इस सीजन में धमाल मचाते हैं तो जरूर वह टीम में होंगे। उनके पास अनुभव के साथ सभी तरह के शॉट है।  टीम में धोनी नहीं है तो आपको एक फीनिशर की भी जरूरत होगी। मगर आपको देखना होगा कि आप कितने विकेट कीपर लेकर जा रहे हैं। टीम में पहले से ही ईशान किशन और ऋषभ पंत है और अब कार्तिक। अगर कोई चोटिल होता है तो कार्तिक वैसे ही टीम में जगह बना लेंगे।”



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here