Ray-Ban Stories users will send whatsapp message with their smart glass – Tech news hindi


टेक्नोलॉजी की दुनिया तेजी से बदल रही है, और बाजार में ऐसे कई कमाल के गैजेट्स मौजूद हैं जो आपके जीवन को और भी आसान बना सकते हैं। सन ग्लासेस बनाने वाली कंपनी Ray-Ban काफी समय से स्मार्ट ग्लास Ray-Ban Stories की बिक्री करती है। अब इस स्मार्ट ग्लास में एक नया फीचर जुड़ने जा रहा है, जिसके जरिए आप सिर्फ बोलकर व्हाट्सएप मैसेज भेज सकेंगे। यानी अगर आपको पास यह स्मार्ट चश्मा है, तो आपको फोन जेब से बाहर निकालने की भी जरूरत नहीं। 

XDA Developers की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर को लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा 2.22.9.13 में देखा गया था। यह फीचर फेसबुक असिस्टेंट के जरिए इस्तेमाल करते हुए देखा गया है। रिपोर्ट की मानें तो यह अपकमिंग फीचर रे-बैन स्टोरीज यूजर्स को स्मार्ट ग्लास पर माइक्रोफोन के जरिए मैसेज भेजने की सुविधा देगा। यूजर्स अपने फोन को छुए बिना भी सड़क पर चलते समय व्हाट्सएप पर एक दोस्त को मैसेज कर सकेंगे। 

यह भी पढ़ें: सस्ते में खरीदें Samsung का 5जी फोन, 50MP कैमरा और 5000mAh बैटरी जैसे फीचर्स

संबंधित खबरें

अभी तक व्हाट्सएप मैसेज भेजने के लिए आपको फोन अनलॉक करके या तो मैसेज टाइप करना होता है, या फिर स्मार्टफोन के वॉइस असिस्टेंट को कमांड देनी होती है। लेकिन नया फीचर आपका समय बचाने में मदद करेगा। इस फीचर का उपयोग बहुत खास होगा और यह रे-बैन स्टोरीज को वियरेबल्स बाजार बदलने में मदद कर सकता है। 

यह भी पढ़ें: 7,200 रुपये से कम में ट्रिपल कैमरे वाला फोन, दो दिन चलती है बैटरी, लुक भी बढ़िया

क्या है Ray-Ban Stories

यह एक स्मार्ट ग्लास है, जो आपको किसी भी पल को कैप्चर करने में मदद करता है। रे-बैन ने इसे Meta के साथ मिलकर तैयार किया है। इसमें फेसबुक वॉइस असिस्टेंट का सपोर्ट दिया गया है। इस चश्में में 5 मेगापिक्सल के दो कैमरा लगे हैं, जो तुरंत आपको फोटो या वीडियो लेने देता है। आप कैप्चर की गई फाइल को स्मार्ट ग्लास के जरिए ही शेयर या सुन भी सकते हैं। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here