RCB has not yet accepted the resignation of Virat Kohli as a captain


विराट कोहली ने भले ही इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ से पहले इस बात की पुष्टि कर दी थी कि वे इस सीजन के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी के कप्तान नहीं होंगे, लेकिन अभी तक RCB ने विराट कोहली का कप्तानी पद छोड़ने का इस्तीफा मंजूर नहीं किया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक बार फिर से आरसीबी की कप्तानी विराट कोहली को सौंपी जा सकती है। इस बात तीन सबूत खुद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी ने दे दिए हैं। 

बता दें कि भले ही आप इस्तीफा दे चुके हैं, लेकिन अगर आपका इस्तीफा मंजूर नहीं किया जाता है तो आपको उस पद पर बने रहना पड़ सकता है। हालांकि, इसके लिए आरसीबी को विराट कोहली को भी मनाना होगा और रिपोर्ट्स की मानें तो विराट कोहली को फिर से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कमान मिल सकती है। भले ही वे अपनी कप्तानी में टीम को एक भी बार खिताब नहीं दिला पाए हैं, लेकिन फिर भी उनका और उनकी टीम का फैनबेस बहुत बड़ा है और इस बार टीम भी नई है। 

दरअसल, विराट कोहली को फिर से कप्तान बनाए जाने की बात इसलिए भी जोर पकड़ रही है, क्योंकि आरसीबी ने अभी तक कप्तान का ऐलान नहीं किया है। फ्रेंचाइजी 12 मार्च को कप्तान का ऐलान करेगी, लेकिन इससे पहले कुछ तस्वीरें और वीडियो आरसीबी ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की हैं, जिनसे संकेत मिलते हैं कि विराट कोहली फिर से टीम के कप्तान नियुक्त किए जा सकते हैं। विराट कोहली को आरसीबी ने 15 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। 

अब बात करते हैं कि विराट कोहली को कप्तान बनाए जाने की चर्चा क्यों जोरों पर है। इसके पीछे का पहला कारण ये है कि आरसीबी ने जो तस्वीर बिना चेहरे वाली सोशल मीडिया पर शेयर की है, उसमें विराट कोहली हैं, क्योंकि पुरानी तस्वीर को ही फ्रेंचाइजी ने शेयर किया है। इसके अलावा आरसीबी के स्पॉन्सर ने भी संभावित कप्तानों की लिस्ट में उनका नाम रखा है, जिसे फ्रेंचाइजी ने रिट्वीट किया है। इसके अलावा एक वीडियो भी आरसीबी ने शेयर किया है, जिसमें विराट कोहली को पूरी बात कहने नहीं दी जा रही। इससे साफ होता है कि वे कप्तान बन सकते हैं। 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here