Realme 5g smartphones will support standalone 5G technology for better connectivity – Tech news hindi


अगर आपके पास रियलमी स्मार्टफोन है तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। कंपनी ने घोषणा की है कि इसके सभी 5G स्मार्टफोन्स अक्टूबर तक स्टैंडअलोन 5G नेटवर्क को सपोर्ट करेंगे। कंपनी ने कहा है कि इसके करीब 85 प्रतिशत डिवाइस पहले ही स्टैंडअलोन (SA) नेटवर्क को सपोर्ट करते हैं, जिसका फायदा 5G यूजर्स को मिलेगा। 

स्टैंडअलोन नेटवर्क दरअसल ऐसा हाई-स्पीड 5G नेटवर्क होता है, जो 4G ढांचे पर निर्भर नहीं करता है और बेहतर इंटरनेट स्पीड देता है। स्टैंडअलोन सेवा 5G स्पीड देने के लिए डेडिकेटेड स्पेक्ट्रम इस्तेमाल करती है।  भारत में रिलायंस जियो अकेली टेलिकॉम कंपनी है, जो 700MHz स्पेक्ट्रम के साथ SA 5G का अनुभव अपने यूजर्स को देगी।

रियलमी यूजर्स को मिलेगा जियो 5G का फायदा, तुरंत डाउनलोड करें नया सॉफ्टवेयर अपडेट

इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC) 2022 में दी जानकारी

IMC 2022 आयोजन में रियलमी इंडिया CEO माधव सेठ ने बताया कि कंपनी का पूरा 5G लाइनअप भारत में टेलिकॉम ऑपरेटर्स को दिए गए स्पेक्ट्रम्स के साथ कंपैटिबल है। कंपनी ने भारत में सभी यूजर्स को 5G का फायदा देने के लिए जियो, एयरटेल और Vi के अलावा चिपमेकर क्वालकॉम और मीडियाटेक के साथ पार्टनरशिप की है। 

सस्ते 5G स्मार्टफोन्स पर काम कर रही है रियलमी

रियलमी ने घोषणा की थी कि इसकी ओर से लॉन्च किए जाने वाले सभी नए डिवाइसेज 5G कंपैटिबल होंगे। इसके अलावा 10,000 रुपये से कम कीमत में सस्ते 5G स्मार्टफोन्स लाने की घोषणा भी कंपनी ने की थी, हालांकि अब तक इन बजट फोन्स का लॉन्च मार्केट में नहीं हुआ है। 

जियो, एयरटेल, Vi और BSNL, कौन सी कंपनी कब देगी 5G सेवाएं?

जियो 5G सपोर्ट के लिए मिल रहा सॉफ्टवेयर अपडेट

कंपनी अपने डिवाइसेज को नया फर्मवेयर अपडेट दे रही है, जिससे उन्हें जियो 5G नेटवर्क का फायदा मिलेगा। ढेरों यूजर्स को नया अपडेट मिल रहा है, जिसके चेंजलॉग में जियो 5G के लिए सपोर्ट शामिल करने की बात कही गई है। आप डिवाइस सेटिंग्स और सॉफ्टवेयर अपडेट सेक्शन में जाकर लेटेस्ट सॉफ्टवेयर वर्जन इंस्टॉल कर सकते हैं। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here