Realme fastest Growing 5G Android Smartphone Brand Know Details – Tech news hindi


रियलमी (Realme) ने धमाकेदार परफॉर्मेंस कर दिखाया है। रियलमी, साल 2021 की तीसरी तिमाही में सबसे तेजी से ग्रोथ करने वाला 5G स्मार्टफोन ब्रांड रहा। यह बात काउंटरप्वाइंट रिसर्च की रिपोर्ट में कही गई है। रियलमी ने शाओमी, ओप्पो, वीवो, सैमसंग सबको पीछे छोड़ दिया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि चाइनीज स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी ने ग्लोबल 5G स्मार्टफोन सेल्स में तीसरी तिमाही में 831 फीसदी की जबर्दस्त ग्रोथ हासिल की है। 

भारत, चीन में शानदार परफॉर्मेंस से हासिल की जबर्दस्त ग्रोथ
रियलमी (Realme) ने भारत, चीन और यूरोप जैसे रीजन्स में शानदार परफॉर्मेंस के बूते यह जबर्दस्त ग्रोथ हासिल की है। रियलमी की 5G स्मार्टफोन सेल्स ग्रोथ 831 फीसदी रही है। वहीं, ग्लोबल ग्रोथ रेट 121 फीसदी का रहा है। रियलमी के सीईओ और फाउंडर स्काई ली का कहना है कि हमारा लक्ष्य दुनियाभर में कम से कम 10 करोड़ युवाओं को 5G पावर्ड स्मार्टफोन के जरिए 5G टेक्नोलॉजी के बेनेफिट्स का मजा लेने में मदद करना है। 

यह भी पढ़ें- Vi का U-टर्न: दोबारा आया ₹601 प्रीपेड प्लान, मिलेंगे पहले जैसे फायदे लेकिन वैलिडिटी आधी

रिपोर्ट में दूसरी मोबाइल कंपनियों का रहा ये हाल
काउंटरप्वाइंट रिसर्च की रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2021 की तीसरी तिमाही में ओप्पो की 5G स्मार्टफोन सेल्स ग्रोथ 165 फीसदी रही है। वहीं, वीवो की 5G स्मार्टफोन सेल्स ग्रोथ 147 फीसदी रही। जबकि शाओमी की सेल्स ग्रोथ 134 फीसदी रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सैमसंग की 5G स्मार्टफोन सेल्स ग्रोथ तीसरी तिमाही में 70 फीसदी रही, जबकि Honor की सेल्स ग्रोथ 11 फीसदी रही है। फिलहाल, रियलमी दुनिया की पांचवीं बड़ी ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन कंपनी है। 5G टेक्नोलॉजी पर फोकस के कारण कंपनी की ग्रोथ मजबूत रही है।

यह भी पढ़ें- BSNL के इस प्लान ने कर दी सबकी छुट्टी: सबसे कम दाम में रोज मिल रहा 2GB डेटा



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here