reliance jio 5G speed in india check speed Test full video results ar shocking – Tech news hindi


भारत में सबसे बड़े दूरसंचार ऑपरेटर रिलायंस जियो ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) 2022 के पहले दिन कई 5G यूज केसेस का प्रदर्शन किया। टेल्को यह भी प्रदर्शित कर रहा था कि 5G स्पीड टेस्ट के साथ उसका 5G नेटवर्क कितना तेज़ है। हमने नवंबर 2021 में कंपनी द्वारा आयोजित मीडिया इवेंट में Vodafone Idea से इसी तरह की स्पीड टेस्ट देखा। Jio भारत के चार शहरों – कोलकाता, चेन्नई, दिल्ली और मुंबई में जल्द ही 5G को कमर्शियली लॉन्च करने के लिए तैयार है। साल के अंत तक, Jio ने कई अन्य शहरों में भी अपना 5G नेटवर्क लॉन्च करेगी। जब 5G स्पेक्ट्रम की बात आती है, तो Jio को कोई मात नहीं देता है। यह देश का एकमात्र टेल्को है जिसके पास सब-गीगाहर्ट्ज़ 5G स्पेक्ट्रम है। हाल ही में हुई 5G स्पेक्ट्रम नीलामी में, Jio ने 700 MHz स्पेक्ट्रम पैन-इंडिया का अधिग्रहण किया। वोडाफोन आइडिया और भारती एयरटेल दोनों के पास ऐसा स्पेक्ट्रम पोर्टफोलियो नहीं है। बहरहाल, अब जरा जियो के 5G नेटवर्क की स्पीड पर एक नजर डालते हैं।

इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) 2022 में, रिलायंस जियो ने सी-बैंड पर अपने नेटवर्क का स्पीड टेस्ट का प्रदर्शन किया। टेस्टिंग करने वाले जियो कर्मचारी ने कहा कि Jio का C-बैंड नेटवर्क 1.4 Gbps से 1.7 Gbps की स्पीड के बीच हर बार स्पीड टेस्ट चला रहा है।

5G की ताबड़तोड़ स्पीड: 1 सेकंड में डाउनलोड होगी 3GB की मूवी; जानिए कैसे जिंदगी बदल देगी ये तकनीक

आप भी देखें स्पीड टेस्ट का वीडियो…

 

कहीं कंगाल न कर दे 5G! एक्सपर्ट्स ने किया अलर्ट; अकाउंट हो सकता है साफ; पढ़ें और सतर्क रहें

इस स्पीड टेस्ट को देखने के बाद, हम दूसरे के लिए आगे बढ़े। इस बार जियो ने 5G टेस्ट के लिए एमएमवेव बैंड का इस्तेमाल किया। SA (स्टैंडअलोन) mmWave बैंड (26 GHz, 4 x 100 MHz) पर Jio 5G AirFiber नेटवर्क 2.4 Gbps की स्पीड दिखा रहा था, जबकि इसकी पीक डाउनलोड स्पीड 2.6 Gbps बताई गई थी। हालांकि, mmWave बैंड स्पीड के लिए, Jio ने हमें लाइव स्पीड टेस्ट नहीं दिखाया। उनके पास बस एक तस्वीर थी जिसे हमने नीचे जोड़ा है।

(स्टोरी, वीडियो और फोटो क्रेडिट- telecomtalk)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here