Rilee Rossouw smash maiden T20I Century against India in just 48 balls


भारतीय टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी20आई सीरीज के पहले मैच में पहली गेंद पर आउट होने वाले और दूसरे मैच में दूसरी गेंद पर आउट होने वाल साउथ अफ्रीकाई बल्लेबाज राइली रूसो ने तीसरे मैच में भारतीय गेंदबाजों के होश उड़ाए। राइली रूसो को पहले दो मैचों में पवेलियन भेजने वाले अर्शदीप सिंह इस मुकाबले का हिस्सा नहीं थे। ऐसे में उन्होंने बाकी गेंदबाजों को आड़े हाथों लिया और तूफानी शतक ठोक दिया। 

बाएं हाथ के बल्लेबाज राइली रूसो ने भारत के खिलाफ 48 गेंदों में 7 चौके और 8 छक्कों की मदद से शतक जड़ा। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 208.33 का था। राइली रूसो ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार शतकीय पारी खेली है। इससे पहले वे 3 अर्धशतक इस फॉर्मेट में जड़ चुके हैं। वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में दो बार वे शतकीय पारी अपने देश के लिए खेल चुके हैं। भारत के खिलाफ पहले दो मैचों में उनका बल्ला नहीं चला था। 

India vs South Africa 3rd T20I Match LIVE

राइली रूसो के शतक की बदौलत साउथ अफ्रीका की टीम ने इंदौर के मैदान पर निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 227 रन बनाए। उन्हीं की तरह पहले दो मैचों में बिना खाता खोले लौटने वाले तेम्बा बावूमा यहां भी फ्लॉप रहे। उन्होंने 8 गेंदों में 3 रन बनाए। अब देखना ये है कि क्या राइली रूसो की ये शतकीय पारी टीम को जीत दिला पाती है या नहीं, क्योंकि दूसरे टी20 मैच में डेविड मिलर का शतक बेकार गया था। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here