Rishabh Pant say that the team is a little nervous about the preparations for the upcoming T20 World Cup 2022


भारत के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कहा कि टीम आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप की तैयारी को लेकर ”थोड़ी नर्वस” है। टी20 वर्ल्ड कप का आगाज इस साल ऑस्ट्रेलिया में 22 अक्टूबर से होने जा रहा है। भारत पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गया था। टीम इंडिया इस साल रोहित शर्मा की कप्तानी में एक बदले रूप के साथ आईसीसी के इस टूर्नामेंट में कदम रखेगी।

एशिया कप में पाकिस्तान से भिड़ंत पर रोहित शर्मा ने दिया बयान- भारत अलग ब्रांड का क्रिकेट खेल रहा, विरोधी नहीं रिजल्ट मायने रखता है

पंत ने एक कार्यक्रम से इतर कहा, ”अब जबकि विश्व कप पास में है तब पूरी टीम थोड़ा नर्वस है लेकिन इसके साथ ही हम एक टीम के रूप में हम अपना शत-प्रतिशत देना और प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करते हैं। हम केवल यही कर सकते हैं। उम्मीद है इस बार फाइनल में पहुंचेंगे और टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। ऑस्ट्रेलिया में हमें दर्शकों का समर्थन मिलता है। इससे लगता है कि हम जीत सकते हैं।”

ऑस्ट्रेलिया में ऋषभ पंत ने 2020-21 टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत दिलाने में आहम भूमिका निभाई थी। उसी आत्मविश्वास के साथ लगभग दो साल बाद पंत एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर भारत को टी20 वर्ल्ड कप जीताने के इरादे से उतरेंगे।

एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा में से कौन बेहतर कप्तान?, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दी अपनी राय

ऑस्ट्रेलिया में खेली अपनी दो आखिरी पारियों को याद करते हुए पंत ने कहा ‘यह मेरे अब तक के क्रिकेट करियर में मेरे पसंदीदा पलों में से एक है। मुझे खुशी है कि मैं उस दिन अपनी टीम को लाइन पार करने में मदद कर सका और उस अद्भुत टेस्ट मैच और श्रृंखला जीत दिला सका।’

पंत ने प्रतिष्ठित मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड की भी प्रशंसा की, जो टी 20 विश्व कप में बहुप्रतीक्षित भारत बनाम पाकिस्तान मैच की मेजबानी करेगा।

ऋषभ पंत ने कहा ‘मुझे लगता है कि एमसीजी में खेलकर अद्भुत माहौल मिलता है क्योंकि यह दुनिया भर के सबसे प्रतिष्ठित क्रिकेट स्टेडियमों में से एक है। विशेष रूप से वहां की भारतीय भीड़ हमारे लिए शानदार है।’

बता दें, भारत ने आईसीसी का आखिरी टूर्नामेंट 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के रूप में जीता था और अब वह इस इंतजार को समाप्त करने के लिए बेताब है। भारत पिछली बार टी20 विश्व कप के पहले दौर में ही बाहर हो गया था।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here