Rohit Sharma elated after India win T20I series vs Australia Individuals stepped up for us – टी20 वर्ल्ड कप से पहले लगातार 10वीं सीरीज जीतने के बाद भी कप्तान रोहित ने कहा


भारत ने रविवार काे हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए तीसरे और निर्णायक टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंद दिया और तीन मैचों की टी20 सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली। दुनिया की वर्ल्ड नंबर वन टीम भारत ने इस निर्णायक मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट पर 186 रन का स्कोर बनाया, जिसे भारत ने 19.5 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ भारतीय टीम अपनी धरती पर लगातार 10 सीरीज जीत चुकी है। हालांकि इसके बावजूद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि टीम को अपने डेथ गेंदबाज़ी पर काफ़ी काम करना पड़ेगा।

सूर्य-विराट के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर जीती T20I सीरीज

रोहित ने मैच के बाद कहा, ” इस जगह से बहुत सारी यादें जुड़ी हुई हैं। भारतीय टीम के लिए भी और जब मैं डेक्कन चार्जेस के लिए खेलता था तब की भी। हर मैच में एक नए खिलाड़ी का मैच विनर बन कर आना, एक बढ़िया संकेत हैं। इस पूरी सीरीज़ में हमने काफ़ी चांस लिए और बहादुरी से खेल को आगे बढ़ाया। हमें अपने डेथ गेंदबाज़ी पर काफ़ी काम करना पड़ेगा। हालांकि एक बात यह भी है कि हमारी टीम के कुछ गेंदबाज़ एक ब्रेक के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं।”  

T20 WC से पहले भारत का ये स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल, BCCI ने किया कंफर्म

ऑस्ट्रेलिया से मिले 187 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराबर रही और टीम ने 30 रन के स्कोर तक अपने दोनों ओपनरों का विकेट गंवा दिया। केएल राहुल एक और कप्तान रोहित शर्मा 17 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि इसके बाद सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 62 गेंदों पर 104 रन की शतकीय साझेदारी करके टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। सूर्यकुमार 36 गेंदों पर 5 चौके और इतने ही छक्के की बदौलत 69 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली।  



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here