Rolls Royce Ghost Black Badge luxury sedan launched in India at over rs 12 crore


रोल्स रॉयस (Rolls-Royce) ने भारत में घोस्ट ब्लैक बैज (Ghost Black Badge) को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस नई लग्जरी सेडान की भारतीय बाजार में 12.25 करोड़ रुपए में लॉन्च किया है। यह लग्जरी सेडान घोस्ट (Ghost) का अपग्रेडेड वर्जन है, जो ब्रिटिश कार कपंनी की पॉपुलर सेडान में से एक है। ये काफी हद तक कलिनन, व्रेथ और डॉन जैसी प्रीमियम कारों से मेल खाती है।

कार में पॉपुलर V12 इंजन मिलेगा

बात करें Ghost Black Badge के इंजन की तो इसमें 6.5 लीटर ट्विन-टर्बो V12 इंजन दिया गया है, जो 600hp की पावर और 900Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह स्टैंडर्ड कार से लगभग 29hp और 50Nm अधिक है। इसके अलावा इस कार में एक नया ‘लो’ ड्राइविंग मोड भी जोड़ा गया है, जो ड्राइविंग को बेहतर बनता है। ये कार 250km प्रति घंटे की रफ्तार से भाग सकती है। वहीं, 0 से 100km/h की स्पीड 4.6 सेकेंड में पकड़ लेती है।

संबंधित खबरें

44,000 से ज्यादा कलर ऑप्शन्स मिलेंगे

अब बात करें इसके एक्सटीरियर की तो इस न्यू एडिशन में कंपनी की काइकॉनिक ग्रिल बेहतर फिनिशिंग के साथ मिलती है। ग्रिल पर ब्लैक-आउट स्पिरिट ऑफ एक्स्टसी के लिए दिए गए डार्क क्रोम शेड इसे जबरदस्त लुक देते हैं। ये कार्बन फाइबर बैरल के साथ अलॉय के नए बीस्पोक सेट से लैस है। सभी रोल्स रॉयस कारों की तरह, घोस्ट ब्लैक बैज को कस्टमर्स अपनी जरूरत के मुताबिक कस्टमाइज करवा सकेंगे। इसके लिए ग्राहकों को 44,000 से ज्यादा कलर ऑप्शन्स मिलेंगे।

भारत में इनसे होगा मुकाबला

रोल्स रॉयस के इस न्यू कार में बड़े एयर स्प्रिंग्स लगाए गए हैं, जो हार्ड कॉर्नरिंग में बॉडी रोल को कम करने के लिए डिजाइन किए गए हैं। कार में बीस्पोक थ्रॉटल मैप, ऑल-वील ड्राइव और फोर-वील ड्राइव स्टीयरिंग सिस्टम के लिए रिवाइज ट्यूनिंग और नए ब्रेक पैडल शामिल है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Bentley Flying Spur (बेंटले फ्लाइंग स्पर), मर्सिडीज-मेबैक एस-क्लास (Mercedes-Benz Maybach S-Class) से हो सकता है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here