Ross Taylor received a guard of honour as he walked out to bat in his final Test – Latest Cricket News


बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर अपने करियर का आखिरी टेस्ट खेल रहे हैं। कीवी बल्लेबाज ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद वह क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट से संन्यास ले लेंगे। टेलर जब अपने आखिरी टेस्ट मैच में सोमवार को बैटिंग करने के लिए मैदान पर आ रहे थे तो अद्भुत नजारा दिखाई दिया।

हेगले ओवल में मौजूद न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों, दर्शकों के साथ ही टेलर के फैमिली मेंबर्स भी खड़े होकर तालियों की गड़गड़ाहट के साथ टेलर का स्वागत रहे थे। टेलर जब मैदान पर पहुंचे तो बांग्लादेश टीम के खिलाड़ियों ने भी अनुभवी बल्लेबाज को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। आईसीसी ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर टेलर को गार्ड ऑफ ऑनर देने का फोटो पोस्ट किया है। सोशल मीडिया पर टेलर के मैदान पर स्वागत का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। 

टेलर हालांकि अपने आखिरी टेस्ट की पहली पारी में कुछ खास योगदान नहीं दे सके और वो 28 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने 39 गेंदों पर 4 चौके लगाए। टेलर को तेज गेंदबाज इबादत हुसैन ने शोरिफुल इस्लाम के हाथों कैच आउट कराया। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 6 विकेट पर 521 रन बनाकर पारी घोषित कर दी है और अगर कीवी टीम दूसरी पारी में बैटिंग नहीं करती है तो, टेलर की यह आखिरी पारी होगी।

37 साल के टेलर ने न्यूजीलैंड के लिए 112 टेस्ट, 233 वनडे और 102 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्होंने टेस्ट मैचों में 44.66 की एवरेज से 7683 रन बनाए है, जिसमें 19 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं। टेलर ने वनडे में 48.20 की औसत से 8581 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम 21 शतक और 51 अर्धशतक दर्ज है। इसके अलावा उन्होंने 102 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में 122.37 की स्ट्राइक रेट से 1909 रन बनाए हैं, जिसमें सात अर्धशतक शामिल हैं। 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here