Royal Enfield Removed Tripper Navigation in Himalayan and Meteor Prices May Reduce


रॉयल एनफील्ड बुलेट के नए मॉडल में छोटे-छोटे अपडेट का ध्यान रख रही है। ताकी राइडिंग को मजेदार और सुविधाजनक बनाया जा सके। हालांकि, रॉयल एनफील्ड ने अपनी दो पॉपुलर बाइक मीटियर और हिमालयन से ट्रिपर नेविगेशन का स्टैंडर्ड फीचर हटा दिया है। कंपनी ने क्रूजर और एडवेंचर टूरर बाइक के सभी वैरिएंट्स में इस फीचर को स्टैंडर्ड तौर पर पेश किया था। लेटेस्ट अपडेट के बाद इन बाइक्स पर ट्रिपर नेविगेशन केवल रॉयल एनफील्ड के MIY कॉन्फिगरेटर के जरिए मिलेगा। ग्राहक इसे कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से ऑप्शनल एक्सेसरी के तौर पर खरीद पाएंगे।

ट्रिपर नेविगेशन हटने से कीमत कम होगी

कंपनी ने इस ट्रिपर नेविगेशन को दोनों बाइक से क्यों हटाया है इसे लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है। हालांकि, माना जा रहा है कि सेमीकंडक्टर चिप की कमी के चलते शायद ये फैसला लिया हो। हालांकि, कुछ एक्सपर्ट के मुताबिक, इस फीचर के हटने का असर दोनों बाइक की कीमत पर भी दिखेगा। माना जा रहा है कि इससे कीमत 5000 रुपए तक कम हो सकती है। न्यू-जनरेशन Classic 350 और Scram 411 जैसे अन्य मॉडल्स में ट्रिपर नेविगेशन को शुरुआत से एक ऑप्शनल एक्सेसरी के तौर पर दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- कार चलाने वाले व्यक्ति ने हेलमेट नहीं पहना, तो ट्रैफिक पुलिस ने 500 रुपए का चालान काटा दिया; पढ़ें पूरा मामला

संबंधित खबरें

टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन दिखाता था ट्रिपर पॉड

ट्रिपर नेविगेशन राइडर के लिए बेहद काम का फीचर था। इसे ब्लूटूथ की मदद से स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जाता था। जिसके बाद ट्रिपर पॉड टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन दिखाता था। हाल ही में रॉयल एनफील्ड ने Meteor 350 लाइनअप में तीन नए कलर ऑप्शन जोड़े हैं। इसके फायरबॉल वैरिएंट में फायरबॉल ब्लू और बायरबॉल मैट ग्रीन कलर को जोड़ा गया है। वहीं, सुपरनोवा वैरिएंट में रेड कलर जोड़ा है। न्यू फायरबॉल मैट ग्रीन एक नया कलरवे है, जो मैट-फिनिश ग्रीन फ्यूल टैंक पर दिया गया है। जिसमें मैचिंग वाले साइड पैनल स्टिकर्स और एलॉय पर ग्रीन रिम टैप मिलेंगे। फायरबॉल ब्लू एक गहरे, वाइब्रेंट, ग्लॉसी फिनिश ब्लू के साथ टैक पर मिलेगा। टैंक पर पीले रंग की बैजिंग के साथ-साथ पीले साइड पैनल स्टिकर और टायर रिम टैप से मैचिंग करता है। वहीं, सुपरनोवा रेड एक डुअल टोन प्रीमियम रीगल रेड और ब्लैक कलर फ्यूल टैंक और मैचिंग साइड पैनल के साथ दिया है।

ये भी पढ़ें- इस ई-बाइक को देखने के बाद बैटरी वाला स्कूटर खरीदने का मन नहीं करेगा, रेंज और पावर भी दमदार

Royal Enfield Meteor 350 के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

>> इस बुलेट में 349cc एयर-कूल्ड सिंगल सिलिंडर BS6 कंप्लायंट इंजन दिया है। जो 20.5hp की पावर और 27Nm टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है।

>> बुलेट में स्मार्ट कनेक्टिविटी मिलती है। ऐप की मदद से अपने फोन को बाइक से कनेक्ट और कंट्रोल कर पाएंगे। फोन से नेविगेशन कनेक्ट कर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में देख सकते हैं।

>> मीटियर 350 में डिजिटल एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा, जिसमें राइडर गियर पोजिशन, ओडोमीटर, फ्यूल गेज, ट्रिप मीटर और सर्विस रिमाइंडर जैसे फीचर्स देख पाएंगे।

>> सेफ्टी के लिए बुलेट में डुअल चैनल ABS, ट्विन शॉक एब्जॉर्ब, LED DRL वाले सर्कुलर हैलोजन हेडलैम्प, LED टेललैम्प और 41mm टेलिस्कोपिक फॉर्क्स मिलते हैं।

>> इस बुलेट को लंबी दूरी तय करने के हिसाब से डिजाइन किया गया है। बुलेट की सीट भी दो लोगों के हिसाब से कंफर्टेबल है। इसमें बैकरेस्ट भी दिया है।

बुकिंग अमाउंट को भी बढ़ाया

रॉयल एनफील्ड ने अपने सभी मॉडल्स की प्री-बुकिंग अमाउंट को 10,000 रुपए से बढ़ाकर 20,000 रुपए करने का फैसला किया है। बुकिंग की नई कीमतें 1 मई, 2022 से लागू हो रही हैं। कंपनी के पास वर्तमान में Bullet 350, Classic 350, Meteor 350, Himalayan, Scram 411, Interceptor 650 और Continental GT 650 के 7 मॉडल हैं। रॉयल एनफील्ड कुछ नए मॉडल भी तैयार कर रही है। 350cc कैटेगरी में कंपनी हंटर 350 और नई-जेन बुलेट 350 तैयार कर रहा है। जिसे नए J सीरीज प्लेटफॉर्म द्वारा तैयार किया जाएगा। वहीं, 650cc कैटेगरी में सुपर मीटियर और शॉटगन सहित कई नए मॉडल भी तैयार कर रही है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here