RR vs KKR Devdutt Padikkal breaks Rohit Sharma record become third fastest player to score 1000 IPL runs


कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जारी आईपीएल 2022 के 30वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 217 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया है। राजस्थान को इस स्कोर तक पहुंचाने में जोस बटलर ने अहम भूमिका निभाई जिन्होंने 103 रनों की शतकीय पारी खेली। बटलर की इस पारी में देवदत्त पडिक्कल ने भी अहम रोल अदा किया। बटलर जब बल्लेबाजों को आड़े हाथ ले रहे थे तब पडिक्कल बिना इंतजार कराए उन्हें लगातार स्ट्राइक दे रहे थे। पडिक्कल ने केकेआर के खिलाफ 18 गेंदों पर 3 चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने आईपीएल में अपने 1000 रन भी पूरे किए।

पडिक्कल पारियों के आधार पर आईपीएल में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले ऋषभ पंत के साथ संयुक्त रूप से तीसरे बल्लेबाज बने हैं। पंत और पडिक्कल ने 35-35 पारियों में 1000 आईपीएल रन पूरे किए। इस मुकाम तक राजस्थान का यह बल्लेबाज रोहित शर्मा से पहले पहुंचा है। रोहित ने आईपीएल में 1000 रन बनाने के लिए 37 पारियां ली थी।

RR vs KKR: सुनील नरेन ‘डायमंड डक’ का हुए शिकार, एरॉन फिंच की गलती का भुगता खामियाजा

संबंधित खबरें

वहीं बात आईपीएल में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ी की बात करें तो वह क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर हैं जिन्होंने 31 पारियों में यह कारनाम किया था, वहीं दूसरे नंबर पर सुरेश रैना 34 पारियों के साथ मौजूद हैं।

इस मैच में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। मगर बटलर ने उनके इस फैसले को अभी तक गलत साबित किया है। राजस्थान के इस सलामी बल्लेबाज ने 103 रनों की धुआंधार पारी खेल टीम को 217 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंचाया। बटलर ने इस पारी के दौरान 61 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के लगाए।

राजस्थान रॉयल्स के लिए बटलर के अलावा पडिक्कल ने 24, सैमसन ने 38 और हेयमार ने 26* रनों की पारी खेली। वहीं सुनील नरेन ने केकेआर के लिए सबसे अधिक दो विकेट लिए।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here