RR vs LSG Highlights IPL 2022 Match 20 Rajasthan top the IPL points table by defeating Lucknow Super Giants Shimron Hetmyer Yuzvendra Chahal shine


राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 के 20वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स पर 3 रन से रोमांचक जीत दर्ज कर प्वाइंट्स टेबल में टॉप कर लिया है। राजस्थान रॉयल्स के अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स, गुजरात टाइटंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जाइंट्स के भी 6-6 अंक है, मगर बेहतर रन रेट होने की वजह से संजू सैमसन की टीम सबसे आगे हैं। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शिमरन हेटमायर के अर्धशतक के दम पर लखनऊ के सामने 166 रनों का लक्ष्य रखा था। आखिरी ओवर तक चले इस मुकाबले में लखनऊ 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 162 ही रन बना सकी। लखनऊ के लिए क्विंटन डी कॉक ने 39 और मार्कस स्टॉयनिस ने 38* रन की पारी खेली, वहीं युजवेंद्र चहल ने सबसे अधिक 4 विकेट चटकाए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को जोस बटलर और देवदत्त पडिक्कल (29) ने अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। बटलर (13) के आउट होते ही राजस्थान को बैक टू बैक 3 और झटके लगे। 41/1 से स्कोर कुछ ही ओवर में 67/4 हो गया। इस मुश्किल समय पर अश्विन ने हेटमायर का साथ दिया और दोनों के बीच 68 रनों की साझेदारी हुई। अश्विन 23 गेंदों पर 28 रन बनाकर रिटायर आउट हो गए वहीं हेटमायर ने 36 गेंदों पर 1 चौके और 6 छक्कों की मदद से 59 रन की नाबाद पारी खेली। राजस्थान 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 165 रन बना पाई। लखनऊ के लिए होल्डर और गौतम ने 2-2 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जाइंट्स को ट्रेंट बोल्ड ने शुरुआती झटके दिए। पारी की पहली गेंद पर उन्होंने कप्तान केएल राहुल को गोल्डन डक पर आउट किया, वहीं दूसरी गेंद पर उन्होंने गौतम को LBW आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। लखनऊ को तीसरा झटका प्रसिद्ध कृष्णा ने होल्डर को 8 के निजी स्कोर पर आउट करके दिया।

संबंधित खबरें

शुरुआत में तीन विकेट खोने के बाद क्विंटन डी कॉक को दीपक हुड्डा का कुछ देर साथ मिला जिन्होंने 25 रन बनाए। इसके बाद क्रुणाल पांड्या ने आकर 22 रन की पारी खेली। एक समय ऐसा लग रहा था कि लखनऊ आसानी से यह मैच हार जाएगी, मगर तब स्टॉयनिस ने 17 गेंदों पर 2 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 38 रन की पारी खेल मैच में रोमांच भर दिया। आखिरी ओवर में लखनऊ को जीत के लिए 15 रनों की दरकार थी, मगर युवा तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने राजस्थान के लिए मैच निकाल लिया। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here