SA vs BAN Keshav Maharaj Becomes First Ever South African spinner in the history to take 150 wickets in Test Cricket


South Africa vs Bangladesh 2nd Test: दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में 1960 के बाद से और आज से पहले कोई स्पिनर 150 टेस्ट विकेट का आंकड़ा नहीं छू पाया था और केशव महाराज ने बांग्लादेश के खिलाफ खालिद अहमद को आउट करते ही यह कमाल कर दिखाया। बांग्लादेश के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में केशव महाराज ने सात बल्लेबाजों को आउट दिया और इस दौरान टेस्ट क्रिकेट में 150 विकेट का जादुई आंकड़ा भी छू लिया।

महाराज-हार्मर ने बजाई बांग्लादेश की बैंड, द. अफ्रीका का सीरीज पर कब्जा

दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे पहले यह जादुई आंकड़ा छूने वाले स्पिनर का नाम है ह्यू टेफील्ड। टेफील्ड ने 37 टेस्ट मैचों में 170 विकेट झटके हैं। दूसरे नंबर पर अब केशव महाराज का नाम आ गया है, जिन्होंने एक 150 विकेट का आंकड़ा छू लिया है। दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले स्पिनरों की बात करें तो तीसरे नंबर पर पॉल एडम्स का नाम आता है, जिन्होंने 45 टेस्ट मैचों में 134 विकेट लिए हैं।

साउथ अफ्रीका ने मजबूत की WTC फाइनल की दावेदारी, जानें भारत का हाल

पॉल एडम्स के बाद पॉल हैरिस का नंबर आता है, जिन्होंने 103 टेस्ट विकेट लिए हैं औ फिर निकी बोए का, जिनके खाते में 100 टेस्ट विकेट हैं। दक्षिण अफ्रीका की ओर से महज यही पांच स्पिनर्स हैं, जिनके खाते में 100 या इससे ज्यादा विकेट हैं। केशव को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोनों मैचों में मैन ऑफ द मैच और फिर मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया। उन्होंने इस सीरीज के दौरान कुल 16 विकेट लिए हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here