Saba Karim says Rohit Sharma is in the team because of his batting should not lose focus on it due to captaincy


भारतीय कप्तान रोहित शर्मा श्रीलंकाई टीम के खिलाफ तीन मैचों की T20I श्रृंखला में खेली गई 3 पारियों में कुल 50 रन ही बना सके। रोहित शर्मा का औसत 16.67 का था और वह इस सीरीज में बल्ले के साथ सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे। ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम ने कहा है कि रोहित शर्मा अपनी बल्लेबाजी के कारण टीम में हैं। कप्तानी केवल एक अतिरिक्त जिम्मेदारी है। उन्हें अपना ध्यान बल्लेबाजी से नहीं खोना चाहिए। 

खेलनीति पॉडकास्ट में बात करते हुए उन्होंने कहा, “रोहित शर्मा अपनी बल्लेबाजी की वजह से प्लेइंग इलेवन में हैं। कप्तानी एक अतिरिक्त जिम्मेदारी है। उन्हें बल्लेबाजी के मामले में अपना ध्यान नहीं खोना चाहिए। कई बार हमने देखा है कि कप्तान अपने प्राथमिक कौशल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। ऐसा नहीं होना चाहिए।” 

सबा करीम ने यह भी कहा कि रोहित शर्मा भारतीय कप्तान के रूप में अभी शुरुआत कर रहे हैं और उन्हें एहसास होगा कि बल्ले से उनका योगदान उनकी टीम के लिए कितना महत्वपूर्ण है। यह कहते हुए कि 2022 टी20 विश्व कप के दौरान रोहित का प्रदर्शन भारतीय पक्ष के लिए महत्वपूर्ण होगा, करीम ने यह कहते हुए निष्कर्ष निकाला कि ‘हिटमैन’ को अपने बैटिंग स्किल में सुधार करने पर काम करने की जरूरत है।

ये भी पढ़ेंः ICC Test Rankings में नंबर दो पर पहुंची टीम इंडिया, न्यूजीलैंड को लगा झटका

भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता ने कहा, “रोहित शर्मा के लिए अभी कप्तानी का शुरूआती दौर है। उन्हें धीरे-धीरे एहसास होगा कि टीम के लिए उनके रन कितने महत्वपूर्ण हैं। उनका प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया में (टी 20 विश्व कप के दौरान) महत्वपूर्ण होगा, जहां मैदान बड़े हैं और सामने वाली टीम के पास हाई क्वालिटी वाले गेंदबाज हैं। ऐसे में रोहित शर्मा को इस क्षेत्र में काम करने की जरूरत है।” 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here