Samsung Galaxy F13 Review Perfect device for Low Budget Customers Offer Massive Battery and Camera check Buy or Not – Tech news hindi


लो बजट वाले ग्राहकों के लिए पिछले महीने सैमसंग ने एक जबर्दस्त फोन लॉन्च किया है, जिसका नाम है Samsung Galaxy F13। दरअसल फोन की कीमत 12 हजार से भी कम है बावजूद इसके फोन में कई हैवी फीचर्स मौजूद हैं जैसे की 6000 एमएएच बैटरी, 50 मेगापिक्सल कैमरा, बड़ा डिस्प्ले और बहुत कुछ। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म भी इस फोन पर भारी डिस्काउंट ऑफर कर रहा है, जिससे इसकी कीमत और कम हो जाती है। हम इस फोन का रिव्यू करने का मौका मिला। टेस्टिंग के दौरान इस सस्ते फोन के कैमरे ने इम्प्रेस कर दिया। ओवरऑल फोन के साथ हमारा अनुभव कैसा रहा आप भी जानिए…

सबसे पहले बात करते हैं कि फोन के बॉक्स में क्या-क्या मिलेगा

बॉक्स में स्मार्टफोन के अलावा, हम बस एक चार्जिंग केबल और 10W का चार्जिंग एडॉप्टर मिला। इसके अलावा बॉक्स में कुछ डॉक्यूमेंट्स, सिम इजेक्टर टूल भी मिलेगा। बॉक्स के साथ ईयरफोन या स्क्रीन गार्ड नहीं मिलेगा।

दिखने में कैसा है फोन

लुक्स के मामले में फोन काफी बढ़िया है। सबसे खास है इसका बैक पैनल। कंपनी ने इसे इस तरह से डिजाइन किया है कि ना इसपर अब फिंगरप्रिंट के निशान लगेंगे और ना ही यह हाथ से फिसलेगा। सॉलिड बिल्ट क्वालिटी और पूरी तरह से प्लास्टिक से बने होने के बावजूद, फोन बिल्कुल भी सस्ता नहीं लगता है। साथ ही, टेक्सचर्ड बैक न केवल स्क्रैच और फिंगरप्रिंट रेजिस्टेंस है, बल्कि इसे पकड़ भी आरामदायक बनाता है।

फोन के चारो किनारे राउंड है। इसके टॉप एज पर माइक्रोफोन है और बॉटम सें 3.5mm ऑडियो जैक के साथ स्पीकर ग्रिप और टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट और माइक्रोफोन है। लेफ्ट में सिम-ट्रे है जबकि राइट साइड में वॉल्यूम रॉकर्स के साथ पावर बटन है, जो फिंगरप्रिंट सेंसर का भी काम करता है। कुछ लोगों को फोन थोड़ा मोटा जरूर लग सकता है। लेकिन हमें पकड़ने में काफी कंफर्टेबल लगा। फोन के पीछे रैक्टेंगुलर शेप का कैमरा बंप है, जिसमें एक एलईडी फ्लैश के साथ तीन लेंस वर्टिकल पॉजीशन में लगे हैं।

 

डिस्प्ले और प्रोसेसर

गैलेक्सी F13 में 6.6 इंच का FHD+ डिस्प्ले है। यह एक IPS LCD पैनल है। स्मार्टफोन की कीमत को देखते हुए डिस्प्ले की ओवरऑल क्वालिटी अच्छी है। इसके अलावा, डिस्प्ले अच्छी ब्राइटनेस और व्यूइंग एंगल भी प्रदान करता है। हमें सीधी धूप में भी डिस्प्ले देखने में कोई दिक्कत नहीं हुई। स्मार्टफोन की स्क्रीन में गोरिल्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्टेड है, जो इसे अनजाने में गिरने और खरोंच से बचाता है, जो इस प्राइस रेंज के फोन में कम ही देखने को मिलता है। 

फोन में कंपनी का अपना Exynos 850 चिपसेट है जिसे 4GB रैम के साथ जोड़ा गया है। फोन में वर्चअल रैम का फीचर मिल जाता है, जो जरूरत पड़ने पर फोन की रैम को 8GB तक बढ़ा देता है। यानी मल्टीटास्किंग हो या गेमिंग आपको रैम के कमी महसूस नहीं होगी। हमारे विचार में, यह एक अच्छा सेटअप है और अगर कोई डेली यूज के लिए फोन ढूंढ रहा है, तो यह निराश नहीं करेगा। हमारी टेस्टिंग में फोन में काफी अच्छा प्रदर्शन किया।

कैमरे में कितना है दम

गैलेक्सी F13 50MP+5MP+2MP के ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप से लैस है। कैमरे क्वालिटी बढ़िया है। दिन के उजाले में फोटो में डिटेलिंग और शार्पनेस लेवल अच्छा है। कम रोशनी की स्थिति में भी, इसने वाकई अच्छा प्रदर्शन किया। कीमत के हिसाब से कैमरा क्वालिटी काफी बढ़िया है। हमनें इसका कैमरा टेस्ट करने के लिए कुछ नैचुरल शॉट्स लिए, जो आपके सामने हैं…

कैमरे टेस्ट करने के लिए हम नेचर की करीब गए। हमने पाया कि फोटो में कोई बनावटीपन नहीं था। फोटोज एकदम नैचुरल थीं। हालांकि 10x जूम करने पर थोड़ी ब्लर फोटो जरूर आई।

बड़ी बैटरी ने कर दिया इम्प्रेस

गैलेक्सी F13 में 6000mAh की बैटरी 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है। 6000mAh की बैटरी रेगुलर डे टू डे यूज के दौरान लगभग 2 दिनों तक चलने में सफल रही जिसमें कॉल लेना, ब्राउज करना, म्यूजिक सुनना, सोशल मीडिया, गेम खेलना आदि शामिल हैं।

मिल रहा बड़ा डिस्काउंट

फ्लिपकार्ट Samsung Galaxy F13 पर भारी डिस्काउंट ऑफर कर रही है। फोन के 64GB स्टोरेज वेरिएंट (कीमत: 11,999 रुपये) पर 11,250 रुपये कर का एक्सचेंज बोनस मिल  रहा है जबकि 128GB स्टोरेज वेरिएंट (कीमत: 12,999 रुपये) पर 12000 रुपये तक का एक्सचेंज बोनस मिल रहा है। यानी अगर आपके पास एक्सचेंज कराने के लिए पुराना फोन है, तो इसकी कीमत को और कम किया जा सकता है। फोन के कई बैंकिंग ऑफर और फ्रीबीज़ भी मिल रहे हैं।

हमारी राय

अगर आप डेली यूज के लिए एक नया फोन खरीदना चाहते हैं लेकिन ज्यादा पैसे खर्च नहीं करना चाहते, तो ऐसे में लो बजट वाला Samsung Galaxy F13 आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है, जिसमें बड़ी बैटरी, दमदार कैमरा और अच्छी खासी रैम मिल रही है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here