samsung galaxy s21 fe 5g can be your at never before price know detail – Tech news hindi


हर यूजर चाहता है कि उसके पास एक प्रीमियम सेगमेंट का महंगा स्मार्टफोन हो। ज्यादा कीमतों के कारण काफी यूजर्स के लिए ऐसे हैंडसेट थोड़ा बजट के बाहर हो जाते हैं। अगर आप भी एक प्रीमियम फोन लेने की सोच रहे हैं, लेकिन कीमतों के कारण थोड़ा कन्फ्यूज हैं, तो अब आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। टेक कंपनी सैमसंग अपने प्रीमियम सेगमेंट के हैंडसेट Samsung Galaxy S21 FE 5G को आधे से भी कम दाम में खरीदने का मौका दे रही है। कंपनी की इस खास स्कीम में आप 54,999 रुपये के फोन को केवल 17,599 रुपये में खरीद सकते हैं।

सैमसंग का यह फोन दो वेरिएंट- 8जीबी+128जीबी और 8जीबी+256जीबी में आता है। कंपनी की वेबसाइट से फोन को आप एक्सचेंज ऑफर के तहत 37,400 रुपये तक के डिस्काउंट के साथ खरीद सकते हैं। पुराने फोन के बदले पूरा एक्सचेंज मिलने पर यह फोन केवल 17,599 रुपये में आपका हो सकता है। ऑफर के बारे में ज्यादा डीटेल आप कंपनी की वेबसाइट से पा सकते हैं। फिलहाल आइए जानते हैं गैलेक्सी S21 FE के फीचर और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में।

सैमसंग गैलेक्सी S21 FE के फीचर और स्पेसिफिकेशन

फोन में कंपनी 1080×2340 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.4 इंच का फुल एचडी+ डाइनैमिक AMOLED 2X  डिस्प्ले दे रही है। फोन में मिलने वाले इस डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 और रिफ्रेश रेट 120Hz है। टॉप सेंटर पंच-होल और पतले बेजल्स वाले इस फोन में डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस दिया गया है। सैमसंग का यह फोन 8जीबी रैम और 256जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इसमें आपको प्रोसेसर के तौर पर स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट देखने को मिलेगा। 

फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 12 मेगापिक्सल के मेन कैमरा के साथ एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस शामिल है। फोन में मिलने वाला यह टेलिफोटो लेंस 3x ऑप्टिकल जूम को सपोर्ट करता है। 

अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में 4500mAh की बैटरी दी गई है। यह बैटरी 25 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। खास बात है कि इस फोन में 15 वॉट की वायरलेस चार्जिंग भी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए कंपनी इसमें 5G ड्यूल सिम, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी, जीपीएस और यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे ऑप्शन दे रही है। 

यह भी पढ़ें: ताबड़तोड़ सेल! यूजर्स को खूब पसंद आ रहा 64MP कैमरे वाला Realme फोन, बिके 20 लाख यूनिट 

(Photo: computerhoy)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here