samsung galaxy s21 fe will come with exynos 2100 5g chipset in india – Tech news hindi


सैमसंग (Samsung) 4 जनवरी को होने वाले CES 2022 में अपने नए स्मार्टफोन Galaxy S21 FE को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। बीते कुछ दिनों में इस फोन से जुड़े कई लीक्स और रेंडर सामने आए हैं। अब 91 मोबाइल्स ने इस फोन से जुड़ी एक अहम जानकारी दी है। 91 मोबाइल्स ने टिप्स्टर ईशान अग्रवाल के हवाले से बताया कि भारत में यह फोन Exynos 2100 चिपसेट के साथ आएगा। 

भारत में आने वाले इस फोन के बेस वेरियंट में 8जीबी रैम और 128जीबी का इंटरनल स्टोरेज मिलेगा। वहीं, फोन का टॉप-वेरियंट 8जीबी रैम और 256जीबी के इंटरनल स्टोरेज से लैस होगा। कंपनी भारत में इस फोन को जनवरी में ही लॉन्च करेगी। यह चार कलर ऑप्शन- वाइट, पर्पल, ऑलिव और ग्रेफाइट में आएगा। फोन में मिलने वाले बाकी स्पेसिफिकेशन ग्लोबल वेरियंट वाले ही होंगे।

यह भी पढ़ें: Jio और BSNL का शानदार न्यू इयर गिफ्ट, इन प्लान में 60 दिन तक की एक्स्ट्रा वैलिडिटी

सैमसंग गैलेक्सी S21 FE के फीचर और स्पेसिफिकेशन
फोन में कंपनी 2340×1080 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.4 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है, जो 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। फोन में मिलने वाला डिस्प्ले पंच-होल डिजाइन वाला होगा और इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन भी मिलेगा। यह फोन 8जीबी रैम और 256जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इसके इंडियन वेरियंट में Exynoss 2100 5G और ग्लोबल वेरियंट में स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट ऑफर करने वाली है।

फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में कंपनी एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअर ऑफर करने वाली है। इसमें 12 मेगापिक्सल के प्राइमरी लेंस के साथ एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल कैमरा और एक 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो सेंसर शामिल हो सकता है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलने की उम्मीद है। 

यह भी पढ़ें: साल के आखिरी दिन जबर्दस्त ऑफर, 3 हजार रुपये सस्ते में मिल रहा Oppo का दमदार 5G फोन

ओएस की जहां तक बात है तो यह फोन ऐंड्रॉयड 12 पर बेस्ड OneUI 3.1 दिया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 5G, 4G LTE, ड्यूल बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.2, जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे ऑप्शन मिल सकते हैं। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here