Samsung has shipped 4 times more foldable devices in 2021 than in 2020 predicted to grow tenfold by 2023 – Tech news hindi


साल 2021 सैमसंग के लिए काफी लकी साबित हुआ, क्योंकि इस दौरान कंपनी के फोल्डेबल फोन की जमकर बिक्री हुई। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने 30 दिसंबर को घोषणा की कि उसके फोल्डेबल फोन गैलेक्सी जेड सीरीज की बिक्री पिछले साल की तुलना में इस साल चार गुना से अधिक बढ़ गई है।

कंपनी ने बताया कि यह पिछली गैलेक्सी जेड सीरीज की कुल बिक्री है, जिसमें गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 5G के साथ ही इस साल अगस्त में लॉन्च किए गए गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 शामिल हैं।

इंडस्ट्री का अनुमान है कि इस साल गैलेक्सी जेड सीरीज की बिक्री लगभग 8 मिलियन यूनिट तक पहुंच जाएगी।

ये भी पढ़ें- कंफर्म: इस दिन लॉन्च होगा OnePlus 10 Pro स्मार्टफोन, देखें वीडियो टीजर

2020 में फोल्डेबल फोन की बिक्री करीब 20 लाख यूनिट थी
सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने बताया कि गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 की बिक्री रिलीज के एक महीने के भीतर पिछले साल की कुल फोल्डेबल फोन की बिक्री को पार कर गई। पिछले साल सैमसंग के फोल्डेबल फोन की बिक्री करीब 20 लाख यूनिट थी।

ये भी पढ़ें- सावधान: बंद होने वाले हैं ये 3 OnePlus फोन! कहीं आप खरीदने का प्लान तो नहीं कर रहे?

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने कहा कि कई ग्राहक जिन्होंने अन्य ब्रांडों के स्मार्टफोन का इस्तेमाल किया, उन्होंने गैलेक्सी जेड सीरीज पर स्विच किया। सैमसंग ने बताया कि अपने स्मार्टफोन को गैलेक्सी फ्लिप 3 में बदलने वाले उपयोगकर्ताओं की संख्या गैलेक्सी नोट 20 की तुलना में 1.5 गुना और गैलेक्सी एस21 की तुलना में 1.4 गुना बढ़ी है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here