Samsung sold over 10 million units of Galaxy S20 FE from launch date – Tech news hindi


Samsung Galaxy S20 FE फोन 2017 से गैलेक्सी नोट फैन एडिशन के बाद सैमसंग का दूसरा ‘फैन एडिशन’ स्मार्टफोन था। इसे पिछले कुछ साल गैलेक्सी एस सीरीज फोन की खराब सेल्स के जवाब में पेश किया गया था। सैमसंग (9To5Google के माध्यम से) के अनुसार, Q4 2020 में लॉन्च होने के बाद से Galaxy S20 FE की 10 मिलियन से अधिक यूनिट्स बिकी। हालांकि सेल्स के आंकड़े अकेले छुट्टियों के मौसम के दौरान iPhone 13 सीरीज की तुलना में बहुत कम है, यह समझने की जरूरत है कि सैमसंग कई प्राइस सेगमेंट में फोन पेश करता है।

 

ये भी पढ़ें:- BSNL ने लॉन्च किया असली अनलिमिटेड प्लान! पाएं 2000GB डेटा और ढेर सारे OTT प्लेटफार्म 

 

लेकिन यह भी समझना होगा कि सैमसंग के पास डिवाइसेज की एक बड़ी रेंज है और कंपनी अलग-अलग प्राइस सेगमेंट में गैलेक्‍सी डिवाइस बेचती है। कंपनी को बाकी एंड्रॉयड प्‍लेयर्स से भी मुकाबला करना होता है। 10 मिलियन से ज्‍यादा यूनिट सेल अच्‍छा नंबर नहीं होता, तो सैमसंग इस साल की शुरुआत Galaxy S21 FE 5G स्‍मार्टफोन के साथ नहीं करती। Galaxy S20 FE के इस सक्‍सेसर को पिछले साल अगस्‍त में ही लॉन्‍च किया जाना था, लेकिन सप्‍लाई चेन से जुड़े इशू के कारण लॉन्चिंग में देरी हो गई।  

 

ये भी पढ़ें:- Jio वापस लाया फ्री Disney+ Hotstar देने वाला सबसे सस्ता प्लान, अनलिमिटेड कॉल के साथ डेली 2GB डेटा

 

बात करें Galaxy S21 FE 5G स्‍मार्टफोन की, तो भारत समेत दुनियाभर में इसे 11 जनवरी से खरीदा जा सकेगा। कंपनी ने इंडिया में इस फोन के प्री-रजिस्‍ट्रेशन भी शुरू कर दिए हैं, जो 10 जनवरी तक चलेंगे। इसके लिए www.samsung.com या सैमसंग शॉप ऐप पर 999 रुपये का टोकन अमाउंट जमा करना होगा। फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और 120Hz रिफ्रेश रेट वाला एमोलेड डिस्प्ले है। इसमें 8 जीबी रैम और 256 जीबी तक स्टोरेज है। Galaxy S20 FE फोन के मुकाबले Galaxy S21 FE 5G फोन इम्प्रूव्ड नाइट मोड के साथ आया है।

 

Samsung Galaxy S20 FE के फीचर्स
इसमें 6.5 इंच का 120Hz फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है। इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है जिसका मेन सेंसर 12MP का है। इसके अलावा 12MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 30X Space zoom के साथ 8MP का टेलीफोटो लेंस भी है। वहीं, फोन में 25W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4500mAh की बैटरी दी गई है जो वायरलेस चार्जिंग फीचर के साथ आती है। इसके अलावा इसका स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर दिया गया है। सआथ ही 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। यह 1TB तक एक्सपेंडेबल स्टोरेज को सपोर्ट करता है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here