Samsung will drop the first ever Android 13 software update check list of Eligible Device and Timeline – Tech news hindi


जहां ऐप्पल लवर्स iPhones के लिए अपकमिंग iOS 16 सॉफ़्टवेयर अपडेट के लिए दीवाने हैं, वहीं दूसरी ओर एंड्रॉइड लवर्स Android 13 के लिए उत्सुक हैं। गूगल द्वारा मोबाइल सॉफ़्टवेयर ऑफिशियल है क्योंकि इसकी घोषणा फरवरी में की गई थी। हालांकि, कंपनी ने इसे अभी के लिए केवल डेवलपर बीटा तक ही सीमित रखा है। हम उम्मीद करते हैं कि पब्लिक बीटा जल्द से जल्द आ जाएगा, शायद Google IO 2022 कॉन्फ्रेंस के आसपास, जो इस साल मई में होने वाला है। हालांकि यह निश्चित नहीं है कि सभी ओईएम अपने कई स्मार्टफोन्स में नए ओएस को कब रोल आउट करेंगे, एक नई रिपोर्ट में ऐसा लगता है कि सैमसंग स्मार्टफोन यूजर्स को एंड्रॉइड 13 सबसे पहले मिल सकता है।

यह बताया गया है कि सैमसंग वनयूआई 5.0 बीटा वर्जन के रूप में पहली बार एंड्रॉइड 13 सॉफ्टवेयर अपडेट देगा। सैममोबाइल का कहना है कि यह वर्जन जुलाई तक आ सकता है। यह संभवत: दक्षिण कोरियाई टेक फर्म को इस साल के अंत में स्टेबल वर्जन जारी करने से पहले फिक्स पर काम करने और एंड्रॉइड 13 की टेस्टिंग करने के लिए पर्याप्त समय देगा।

सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ सैमसंग की कंसिस्टेंसी

यह गौर करने वाली बात है कि एंड्रॉइड 13 के लिए गूगल के रिलीज़ शेड्यूल के अनुसार, सॉफ़्टवेयर जुलाई-अगस्त टाइम फ्रेम के आसपास प्लेटफ़ॉर्म स्टेबिलिटी को हिट करेगा। इससे सैमसंग यूजर्स को यह महसूस नहीं होगा कि वे रोलआउट और अपडेट के मामले में पीछे हैं। इसके अलावा, सैमसंग ने अपने सॉफ्टवेयर और सिक्योरिटी अपडेट रोलआउट प्रोसेस में काफी सुधार किया है। अक्सर यह देखा गया है कि लेटेस्ट सिक्योरिटी अपडेट पिक्सेल मॉडल से पहले भी, हर महीने सबसे पहले सैमसंग फोन पर आते हैं। पिछले साल, कंपनी अपने डिवाइस में एंड्रॉइड 12 लाने वाली पहली कंपनी थी, जिसके लगभग 30-40 दिनों के बाद गूगल ने इसे पहली बार पिक्सेल हैंडसेट में पेश किया था।

संबंधित खबरें

ये भी पढ़ें- मौका: इन Samsung TV पर होगी ₹20000 तक की बचत, बस 18 अप्रैल से पहले करें ये काम

लेकिन जो कुछ भी कहा गया है, सैमसंग की योजनाएं निश्चित रूप से अभी के लिए निश्चित नहीं हैं। कंपनी मुद्दों को ठीक करने में कितना समय लेती है, इसके आधार पर रोलआउट समय सीमा भी बदल सकती है। हालांकि, अगर सब कुछ समय पर होता है, तो हमें दक्षिण कोरिया, अमेरिका और यूरोपीय क्षेत्रों में अपडेट की पहली लहर आनी चाहिए, इसके बाद अन्य देशों और हैंडसेट मॉडल का नंबर आता है।

एंड्रॉइड 13 पर बेस्ड अपडेट के लिए एलिजिबल सैमसंग फोन

एंड्रॉइड 13 पर बेस्ड OneUI प्राप्त करने के लिए फोन का पहला सेट गैलेक्सी S22 मॉडल, गैलेक्सी Z फोल्ड 4 (जब और जब यह लॉन्च होता है) या फ्लिप 4 हो सकता है। लिस्ट के अनुसार, यह गैलेक्सी S21, S20 सीरीज, गैलेक्सी ए और गैलेक्सी एम सीरीज तक भी पहुंचना चाहिए। हालांकि, रिपोर्ट में कहा गया है कि OneUI 5.0 से पहले सैमसंग अपने चुनिंदा फोल्डेबल फोन के लिए OneUI 4.1.1 जारी कर सकता है।

(फोटो क्रेडिट- Beebom)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here