samsung will offer 10 percent cashback for whole year with new axis bank credit card – Tech news hindi


साउथ कोरियन टेक कंपनी Samsung अपने उन ग्राहकों के लिए खास ऑफर लेकर आई है, जो इसके डिवाइसेज खरीदना पसंद करते हैं और अक्सर शॉपिंग करते हैं। भारत में कंपनी के 17 करोड़ से ज्यादा ग्राहक नया कैशबैक क्रेडिट कार्ड बनवा सकते हैं। इस कार्ड की मदद से खरीददारी करने उन्हें हर बार कैशबैक का फायदा मिलेगा। 

ढेरों प्लेटफॉर्म्स पर जहां फेस्टिव सीजन सेल चल रही है, सैमसंग ने ऐक्सिस बैंक के साथ मिलकर नया क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। इस क्रेडिट कार्ड की मदद से सैमसंग प्रोडक्ट्स खरीदने पर ग्राहकों को साल भर हर बार 10 प्रतिशत कैशबैक दिया जाएगा। आम तौर पर ऐसे डिस्काउंट्स अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसे प्लेटफॉर्म्स पर फेस्टिव सीजन के दौरान दिए जाते हैं। 

यह भी पढ़ें: इन सैमसंग यूजर्स के लिए गुड न्यूज! सबसे पहले मिलने जा रहा है एंड्रॉयड 13 अपडेट

कंपनी के सीनियर VP ने दी जानकारी

सैमसंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट फॉर इंडिया राजू पुलन ने नए ऑफर की जानकारी दी। उन्होंने बताया है कि सैमसंग भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी है और साल 2020-2021 में इसके कुल रेवन्यू का करीब 72 प्रतिशत हिस्सा 9.3 अरब डॉलर केवल स्मार्टफोन्स से आया है। ऐसे में नए ऑफर का फायदा उठाने वाले यूजर्स बड़ी संख्या में हो सकते हैं।

अपना मार्केट शेयर बढ़ाने की कोशिश

सैमसंग ऐक्सिस बैंक के साथ पार्टनरशिप में कैशबैक ऑफर ऐसे वक्त में लेकर आई है, जब इसका भारत में स्मार्टफोन मार्केट शेयर शाओमी, ओप्पो और वीवो जैसी कंपनियों के मुकाबले बजट सेगमेंट में तेजी से कम हो रहा है। भारत स्मार्टफोन मेकर्स के लिए दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल मार्केट है और 5G रोलआउट के बाद इससे जुड़ी संभावनाएं बढ़ने वाली हैं।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy Watch 4 पर सबसे बड़ा डिस्काउंट! 66 प्रतिशत छूट के बाद कीमत 10,000 रुपये से कम

पहले से घटा है सैमसंग का मार्केट शेयर

काउंटरपॉइंट रिसर्च की ओर से शेयर किए गए डाटा के मुताबिक, साल 2020 की दूसरी तिमाही में सैमसंग का भारत में करीब 26 प्रतिशत मार्केट शेयर था, जो अब घटकर 19 प्रतिशत रह गया है। भारतीय मार्केट में इसे चाइनीज टेक ब्रैंड्स से कड़ी टक्कर मिल रही है।  

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here