sarwar chishti son adil chisti mocks hindu gods in repl to nupur sharma


एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद साहब पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालीं नूपुर शर्मा को जवाब देते हुए अजमेर शरीफ दरगाह के अजुमन कमिटी के सचिव सरवर चिश्ती के बेटे आदिल चिश्ती ने हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाया है। आदिल चिश्ती का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह भगवान विष्णु, हनुमान और गणेश जी के अस्तित्व पर सवाल उठाता दिख रहा है तो यह कहकर उपहास करता है कि 333 करोड़ देवी-देवता का ‘होलसेल’, 1000 साल की जिंदगी में भी इंसान 333 करोड़ ‘खुदाओं’ को खुश नहीं कर सकता है। वीडियो वायरल होने के बाद अब आदिल ने कहा है कि उसने 23 जून को ही यह वीडियो नूपुर शर्मा को जवाब देते हुए बनाया था। अजमेर शरीफ के खादिम आदिल ने वीडियो को गलत तरीके से पेश करने का आरोप मीडिया पर लगाते हुए कहा है कि यदि उसकी बातों से किसी की भावना को ठेस पहुंची है तो माफी मांगता है। 

वायरल वीडियो में आदिल चिश्ती कहता है, ”मैं नूपुर शर्मा से सवाल करना चाहता हूं कि 333 करोड़ खुदाओं का अस्तित्व कैसे माना जाएगा, यह कैसे लॉजिकल है। एक खुदा का तो समझ आता है जिसमें पूरी इंसानियत का विश्वास है। 333 करोड़ देवी-देवता हैं, भगवानों की होलसेल, उसको कैसे माना जाएगा। मैं मानता हूं कि इंसान को 1000 साल की भी जिंदगी मिले तो भी वह 333 करोड़ खुदाओं को राजी नहीं कर सकता है, जरा सा भी।” आदिल यही नहीं रुका और भगवान विष्णु के 10 अवतार, हनुमान जी और गणेश जी के अस्तित्व पर सवाल उठाता है।”

यह भी पढ़ें: कन्हैया हत्याकांड में ’40 कसाइयों’ वाला बड़ा खुलासा, यह था पूरा प्लान

सफाई में क्या कहा?

वीडियो वायरल होने के बाद आदिल चिश्ती ने कहा है कि उसने यह वीडियो 23 जून को नूपुर शर्मा की ओर से उठाए गए सवाल के जवाब में बनाया था। आदिल ने सफाई में कहा है, ”मीडिया में उस वीडियो को काट-काट के चलाया जा रहा है। मेरा इरादा किसी धर्म खासकर हिंदू धर्म को टारगेट करने का नहीं था। फिर भी किसी की भावना, मेरे हिंदू भाइयों की भावना को ठेस पहुंची है तो मैं माफी मांगता हूं।” आदिल चिश्ती ने कुरान की एक आयत का जिक्र करते हुए कहा कि यह किसी के धर्म का मजाक नहीं उड़ाने को कहता है। आदिल ने कहा कि उसने नूपुर शर्मा को इसलिए यह जवाब दिया था कि उन्होंने कहा था कि कुरान में उड़ने वाले घोड़े का जिक्र है। आदिल ने कहा, ”मैंने कहा था कि जादू धर्म का हिस्सा है। दुनिया के कई धर्मों में ऐसी बातें हैं जो लॉजिकल नहीं है, लेकिन हम धर्म की वजह से मानते हैं।”

भड़के हिंदू संगठन, वीएचपी ने कहा- तुरंत करो गिरफ्तार 

आदिल चिश्ती का वीडियो सामने आने के बाद हिंदू संगठनों ने इस पर कड़ी आपत्ति जाहिर की है। विश्व हिंदू परिषद ने घटना की निंदा करते हुए कहा है कि गहलोत सरकार तुरंत उसे गिरफ्तार करे। एएनआई से बात करते हुए वीएचपी के संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने कहा, ”पूरी दुनिया चिश्ती के जहरीले बोल से परिचित है, जिसकी वजह से देश में नफरत का माहौल बना, नारे लगाए गए… और उदयपुर में कन्हैया की हत्या कर दी गई। उसके (सरवर चिश्ती) बेटे आदिल चिश्ती ने जिस तरह वीडियो में हिंदू देवी-देवताओं का उपहास किया है वह बेहद आपत्तिजनक है और हम इसे स्वीकार नहीं करेंगे।” उन्होंने आगे कहा कि यदि राजस्थान सरकार वास्तव में हिंदुओं की सुरक्षा को लेकर गंभीर है तो अजमेर शरीफ के इन सभी चिश्ती पर ऐक्शन लिया जाए और आदिल को उसके पिता के साथ जेल में डाला जाए।

ऐक्शन लेगी गहलोत सरकार?

सवाल उठ रहा है कि नूपुर शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने में फुर्ती दिखाने वाली राजस्थान पुलिस आदिल के खिलाफ कब ऐक्शन लेगी? नूपुर शर्मा का सिर कलम करने पर इनाम में मकान देने का ऐलान करने वाले खादिम सलमान चिश्ती को पिछले दिनों अजमेर पुलिस ने गिरफ्तार किया, लेकिन जिस तरह पुलिस अधिकारी उसे नशे में बयान देने का बहाना बनाने को कहते हुए कैमरे में कैद हुए उससे गहलोत सरकार की किरकिरी हुई। विपक्ष ने उन पर समुदाय विशेष के तुष्टिकरण का आरोप लगाया।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here