Scott Styris backs Hardik Pandya to captain of Indian T20I Team in future


न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस का मानना है कि हार्दिक पांड्या के पास भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनने के सभी गुण हैं और उन्हें लगता है कि भविष्य में इस ऑलराउंडर को कप्तानी सौंपी जा सकती है। पीठ की चोट से वापसी करते हुए हार्दिक ने आईपीएल में अपना जलवा बिखेरा। गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए उन्होंने अपने ऑलराउंड खेल और जबरदस्त नेतृत्व से टीम को पहले ही सीजन में चैंपियन बनाया। इसी फ़ॉर्म को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बरकरार रखते हुए भारतीय प्लेइंग इलेवन में अपना स्थान मजबूत किया। उनके नेतृत्व कौशल को ध्यान में रखते हुए आयरलैंड दौरे पर उन्हें टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था। इसके अलावा वेस्टइंडीज दौरे पर सीरीज के अंतिम मुकाबले में भी उन्हें कप्तानी सौंपी गई थी।  

एशिया कप 2022 से पहले KL राहुल काे देना होगा फिटनेस टेस्ट

स्टायरिस ने स्पोर्ट्स18 के दैनिक खेल समाचार शो ‘स्पोर्ट्स ओवर द टॉप’ पर हार्दिक के नेतृत्व पर बात की। उन्होंने कहा, ”यह एक दिलचस्प चर्चा है क्योंकि छह महीने पहले तक किसी ने इस बात की कल्पना भी नहीं की होगी। हालांकि हार्दिक ने सभी को प्रभावित किया हैं। फुटबॉल में चरित्र और व्यक्तित्व के खिलाड़ियों को अक्सर कप्तान बनाया जाता है ताकि उन्हें कुछ जिम्मेदारी दिखाने का मौका मिले। इसलिए मैं चाहता हूं कि हार्दिक पांड्या को भी टीम में नेतृत्व की जिम्मेदारी दी जाए, फिर चाहे वह वर्तमान समय में उपकप्तानी हो या भविष्य में कप्तानी।”

हार्दिक ने स्वीकार किया था कि उन्हें कप्तानी करना पसंद है और वह भविष्य में कप्तानी करने के लिए तैयार होंगे। फ़्लोरिडा में भारत के वेस्टइंडीज पर 4-1 की सीरीज जीत के बाद उन्होंने कहा था, ”क्यों नहीं, अगर मुझे कप्तानी का मौका मिलेगा तो मैं इसे खुशी से लेना चाहूंगा। फिलहाल हमें एशिया कप पर ध्यान देना है। हम उसी पर फोकस करना चाहते हैं।” 

T20I Rankings: सूर्यकुमार नंबर-2 पर कायम, श्रेयस अय्यर की लंबी छलांग

भारत की कप्तानी करते हुए हार्दिक का रिकॉर्ड अजेय है। उनकी कप्तानी में टीम ने आयरलैंड के खिलाफ दो और वेस्टइंडीज के खिलाफ एक मैच में जीत दर्ज की है। पूर्व ऑलराउंडर स्टायरिस ने आगे कहा, ”हार्दिक के पास निश्चित रूप से आज के खिलाड़ी का व्यक्तित्व है। वह अपने कौशल का प्रदर्शन करना चाहते हैं और हर किसी को दिखाते हैं कि वे कितने अच्छे हैं। मुझे लगता है कि उस तरह का नेतृत्व अपने आप पैदा होता है और पूरी टीम में उस विचारधारा का विस्तार करता है। इसलिए, मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर भविष्य में हार्दिक इस टी20 टीम का नेतृत्व करते हुए दिखाई देंगे।” 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here