Shoaib Akhtar points out Babar Azam s class far better than anyone else but he need to work on his strike rate


पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम और भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के बीच तुलना अक्सर होती रहती है, जबकि कोहली क्रिकेट में एक स्थापित बड़ा नाम हैं और अभी बाबर आजम उस लिस्ट में आने की कोशिश में हैं। विराट के कई बल्लेबाजी रिकॉर्ड उन्होंने तोड़े भी हैं, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व पेसर शोएब अख्तर ने दावा किया है कि बाबर आजम की जो क्लास है, उसमें उनके आगे कोई नहीं टिकता।

एशिया कप 2022 में बाबर आजम की फॉर्म खराब रही, लेकिन बीते गुरुवार को उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20आई मैच में शतक जड़ने के साथ फॉर्म में वापसी की। मोहम्मद रिजवान के साथ ओपनिंग करते हुए बाबर ने पाकिस्तान को 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में मदद की। साथ ही दोनों बल्लेबाजों ने विश्व रिकॉर्ड भी बनाया, क्योंकि कभी 10 विकेट रहते किसी टीम ने 200 से ज्यादा रन चेज नहीं किए।

66 गेंदों में 110 रन की पारी खेलने वाले बाबर आजम को लेकर शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा था, “मुझे लगता है कि टारगेट चेज करने के लिए टीम को सलाम। पीछा करते हुए एक समय पर विराट कोहली की महान विशेषता थी, लेकिन अब बाबर ने इसे दोहराया और दिखाया है। बाबर की क्लास इस दुनिया में किसी और से कहीं बेहतर है। उनकी एलिगेंस और शॉट चयन सभी क्लास हैं और अगर उनका स्ट्राइक रेट 150-160 से ऊपर चला जाता है, तो वह कुछ और हो जाते हैं। और जब वह ऐसा करते हैं तो पाकिस्तान मैच जीत जाता है।”

उन्होंने आगे कहा, “पाकिस्तान को यही चाहिए। रन रेट और स्ट्राइक रेट। हमारे सलामी बल्लेबाजों, खासकर बाबर आजम ने दिखा दिया है कि वह दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी क्यों हैं। जब वह अच्छे स्ट्राइक रेट से स्कोर करते हैं तो रिजवान के लिए यह आसान हो जाता है। वे एक दूसरे के कॉम्प्लिमेंट करते हैं, लेकिन फिर भी मैं स्ट्राइक रेट के बारे में जोर देता रहता हूं, क्योंकि यह बहुत महत्वपूर्ण है।” एशिया कप में फेल होने पर शोएब ने बाबर की क्लास भी लगाई थी।

उन्होंने आगे कहा, “दोनों सलामी बल्लेबाजों ने 160 से अधिक के स्ट्राइकरेट से रन बनाए। मैं समझता हूं कि हर मैच में इस तरह की स्ट्राइक रेट को बनाए रखना संभव नहीं है, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप रिक्वायर्ड रेट के साथ बने रहें। और जब आप आउट होते हैं, तो आपको अन्य खिलाड़ियों को 11 या 13 के आस्किंग रेट के साथ नहीं छोड़ना चाहिए। यह कहते हुए कि, बाबर सबसे महान खिलाड़ियों में से एक है। जब वह रिदम में होते हैं तो मुझे लगता है कि वह कमाल के हैं।”



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here