Shubman Gill hits maiden county century for Glamorgan


भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने काउंटी क्रिकेट में अपनी पहली सेंचुरी जड़ दी है। गिल ने मंगलवार को इंग्लैंड के होव में ग्लेमोर्गन (Glamorgan) के लिए खेलते हुए ससेक्स के खिलाफ 119 रन की शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 16 चौके और दो छक्के लगाए। काउंटी चैंपियनशिप डिविजन दो में उनका पहला शतक है। गिल ने सुबह 91 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई और दूसरे दिन के आठवें ओवर में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सीन हंट पर दो रन लेकर अपने प्रथम श्रेणी करियर का आठवां शतक पूरा किया। 

भारत पहुंचने पर क्रिस गेल ने हाथ जोड़कर किया नमस्ते, LLC में खेलेंगे

23 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज ने ऑफ स्पिनर जैक कार्सन की गेंद पर कैच थमाने से पहले 139 गेंदें खेली तथा 16 चौके और दो छक्के लगाए। ग्लेमोर्गन के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरने पर गिल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए। उनकी शानदार पारी से ग्लेमोर्गन ने पहले दिन तीन विकेट पर 221 रन बनाए थे। गिल जब आउट हुए तो उसका स्कोर पांच विकेट पर 277 रन था।

गिल का यह काउंटी चैंपियनशिप में तीसरा मैच है। उन्होंने पहले मैच में वारेस्टरशर के खिलाफ 92 रन बनाए थे। हालांकि वो मैच ड्रॉ रहा था। इसके अलावा वह मिडिलसेक्स के खिलाफ दूसरे मैच में वह 22 और 11 रन ही बना पाए थे। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here