Simple One electric scooter with additional battery pack get range upto 300KM


लंबी रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री करने वाली कंपनी Simple Energy ने एक बैटरी पैक लॉन्च किया है। यह बैटरी पैक कंपनी के Simple One electric scooter के लिए लाया गया है, जिसके जरिए स्कूटर अब फुल चार्ज में 300KM तक चल सकेगा। बता दें कि सिंपल वन रियल वर्ल्ड में 236 किलोमीटर की रेंज का दावा करता है, लेकिन अतिरिक्त 1.6 kWh बैटरी पैक की शुरूआत से यह रेंज और बढ़ जाती है। 

कंपनी का कहना है कि इस बैटरी को इलेक्ट्रिक स्कूटर के बूट में रखा जा सकता है। बाजार में कई इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल नॉन-रिमूवेबल बैटरी के साथ आते हैं। कंपनियों का दावा होता है कि ऐसा बेहतर गुरुत्वाकर्षण और भारी बैटरी कैरी करने से बचने के लिए किया जाता है। 

यह भी पढ़ें: Skoda Slavia: 10 इंच डिस्प्ले और 1050 लीटर बूट स्पेस, दीवाना बना देंगे ये 5 फीचर्स

Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर अपग्रेडेड 8.5 kW मोटर के साथ आएगा, जो 72 Nm का टार्क पैदा करता है। यह फास्ट-चार्जिंग ऑप्शन ऑफर करता है। फीचर्स की बात करें तो इसमें 30-लीटर बूट स्पेस और ऑन-बोर्ड नेविगेशन, राइडिंग मोड, फोन ऐप, कॉल और म्यूजिक कंट्रोल जैसे कई स्मार्ट फीचर्स हैं।

यह भी पढ़ें: कार चोरी की टेंशन खत्म, बस लगानी होगी यह डिवाइस, कीमत ₹1000 से भी कम

सिंपल वन के ऑरिजनल वेरिएंट की कीमत ₹1.09 लाख रखी गई है। हालांकि अतिरिक्त बैटरी वाले वेरिएंट की कीमत ₹1.45 लाख (एक्स शोरूम कीमत) रखी गई है। बुकिंग पहले से ही शुरू हो चुकी है। ग्राहक 1,947 रुपये में इसे बुक कर सकते हैं। इसका प्रोडक्शन कंपनी के तमिलनाडु के होसुर में स्थित प्लांट में जून में शुरू होगा, और तभी से डिलिवरी होगी। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here