Sonu Sood Birthday Special From Struggle to emerged as a real life hero During coronavirus pandemic also know about his wife sonali – Entertainment News India


Happy Birthday Sonu Sood: अभिनेता सोनू सूद ने भले ही अपनी रील लाइफ को लेकर बहुत सुर्खियां नहीं बटोरी लेकिन रियल लाइफ में जो उन्होंने किया, उसके बाद वो लोगों के लिए मसीहा बन गए। कोरोना काल में सोनू सूद जिस तरह से लोगों की मदद के लिए बढ़ चढ़कर आगे आए, उसके बाद उन्हें कोरोना काल का मसीहा बुलाया जाने लगा। किसी की भी कैसी भी समस्या रही हो, सोनू सूद तक बात पहुंची तो उन्होंने उस समस्या को दूर किया। कोविड काल के बाद सोनू सूद की एक तगड़ी फैन फॉलोइंग बन गए हैं। आज (30 जुलाई) सोनू सूद (Sonu Sood Birthday) का जन्मदिन है और ऐसे में आपको बताते हैं एक्टर की जिंदगी से जुड़ी खास बातें…

सोनू सूद का सिनेमाई करियर

सोनू सूद का जन्म पंजाब के मोगा में 30 जुलाई 1973 को हुआ था। अपनी शुरुआती पढ़ाई के बाद आगे की शिक्षा के लिए वो नागपुर गए और वहां पर उन्होंने इंजीनियरिंग की। इंजीनियरिंग के दौरान ही उन्हें एक्टिंग और मॉडलिंग का ख्याल आया, जिसके बाद वो मुंबई आ गए। कहा जाता है कि सिर्फ 5 हजार रुपये के साथ सोनू सूद ने मुंबई में कदम रखा था। सोनू सूद के सिनेमाई करियर की शुरुआत हिंदी नहीं बल्कि तमिल सिनेमा से हुई थी। सोनू सूद की तमिल डेब्यू फिल्म ‘कल्लाझागर’ और हिंदी डेब्यू फिल्म  ‘शहीद ए आजम’ थी। सोनू सूद एक पैन इंडिया एक्टर हैं और उन्होंने तमिल, तेलुगू, कन्नड़, हिंदी के साथ ही इंग्लिश और अरेबिक सिनेमा में भी काम किया है।

हीरो बन गया ‘विलेन’

फिल्मों में सोनू सूद के खाते में अधिकतर निगेटिव रोल्स ही आए, दबंग से लेकर सिंबा तक में सोनू ने अपने निगेटिव किरदारों से दर्शकों का दिल जीता। फिल्म में विलेन बनने वाला शख्स, रियल लाइफ में हीरो से भी बढ़कर निकला, जब कोविड काल में मदद के लिए आगे आया। सोनू सूद ने लोगों के सिर्फ एक ट्वीट पर उनकी मदद की। प्लेन से लेकर बस और ट्रेन की व्यवस्था से लेकर लोगों के लिए नौकरी और भोजन-पानी तक की व्यवस्था सोन सूद ने की। कोविड काल में सोनू सूद को मसीहा कहा जाने लगा। किसी ने सोनू सूद के नाम से अपनी दुकान खोली तो किसी ने अपने नवजात का नाम सोनू रखा। सोनू सूद ने देश ही नहीं बल्कि विदेश तक में भारतीयों की मदद की।

चकाचौंध से दूर रहती हैं सोनू की पत्नी

एक ओर जहां सोनू सूद अक्सर खबरों में रहते हैं तो दूसरी ओर उनकी पत्नी सोनाली लाइमलाइट से दूर रहती हैं। सोनू जहां पंजाबी हैं, तो वहीं सोनाली साउथ इंडियन हैं। सोनाली के बारे में बात करते हुए सोनू ने कहा था कि वो उनकी जिंदगी में आने वाली पहली लड़की हैं। सोनू और सोनाली ने साल 1996 में शादी की थी और इनके दो बेटे भी हैं। सोनाली बॉलीवुड की चकाचौंध से दूर रहना पसंद करती हैं और न के बराबर की मीडिया के सामने आती हैं। सोनू सूद एक परफेक्ट फैमिली मैन हैं और वह अक्सर अपने बच्चों के साथ समय बिताते हैं।

सोनू सूद का लाइफस्टाइल

बता दें कि सोनू सूद रियल लाइफ में भी काफी सिंपल कहे जाते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोनू सूद के कार कलेक्शन में पोर्श पैनामेरा और मर्सडीज बेंज एमएल-क्लास शामिल हैं। वहीं सोनू सूद एक फिल्म के लिए 2 करोड़ रुपये फीस लेते हैं। इसके साथ ही डीएनए की एक रिपोर्ट के मुताबिक सोनू सूद 130.339 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। सोनू सूद अपने फाउंडेशन से लेकर प्रोडक्शन हाउस तक भी चलाते हैं।

फिटनेस फ्रीक हैं सोनू

गौरतलब है कि सोनू सूद का नाम सिनेमा के सुपरफिट एक्टर्स में शुमार है। सोनू सूद एक बेहतरीन पर्सनैलिटी के मालिक हैं और फिटनेस फ्रीक हैं। सोनू सूद की तगड़ी बॉडी है, जिसके लिए वो जिम में खूब पसीना बहाते हैं। सोशल मीडिया पर सोनू सूद कई बार अपने जिमिंग फोटोज और वीडियोज शेयर कर चुके हैं। वहीं कुछ पोस्ट्स में सोनू के साथ उनके बेटे भी नजर आए, जिन्हें फैन्स ने काफी पसंद किया।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here