Sony WH 1000XM5 headphones images leak ahead of launch offers upto 40hr battery Life check Details – Tech news hindi


सोनी अपने फ्लैगशिप 1000XM हेडफोन और ईयरफोन सीरीज के साथ ऑडियो बाजार में अपना दबदबा बनाए हुए है। सीरीज में लेटेस्ट, WH-1000XM4 और WF-1000XM4 को वर्तमान में बाजार में टॉप परफॉर्मर माना जाता है, जो कीमत के मामले में Sennheiser और Bose QuietComfort जैसे ब्रांडों को चुनौती देता है। हालांकि, जैसा कि लगभग हर साल होता है, फैन्स अगले वर्जन के जल्द ही आने की उम्मीद कर सकते हैं। इस बार भी, सोनी पहले हेडफोन लॉन्च करने की योजना बना रही है। क्यों? ऐसा इसलिए क्योंकि Sony WH-1000XM5 के लीक पहले ही वेब पर आने लगे हैं।

वेबसाइट्स में से एक ने WH-1000XM5 हेडफोन की एक तस्वीर पोस्ट की है, जिससे हमें इसका फर्स्ट लुक देखने को मिला है। लीक तस्वीर में ये दो कलर में नजर आ रहे हैं और पहले से ज्यादा प्रीमियम लग रहे हैं। इन अपकमिंग हेडफोन के लिए कुछ फीचर्स की भी अफवाह है।

संबंधित खबरें

सामने आया Sony WH-1000XM5 का फर्स्ट लुक

TechnikNews द्वारा शेयर की गई लीक तस्वीरों के अनुसार, 1000XM5 का डिजाइन अलग होगा। यह WH-1000XM4 के विपरीत है, जो स लगभग 1000XM3 जैसा ही दिखता है। इस बार ईयर पैड्स साइज में बड़े लगते हैं, संभवत: बेहतर एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन (एएनसी) देने के लिए अधिक कुशन के साथ। लंबे सेशन तक पहनने पर हेडफोन को आरामदायक बनाने के लिए हेडबैंड को मोटे पैडिंग के साथ भी देखा जा रहा है। इसके अलावा, ऑन/ऑफ स्विच को स्लाइडर डिजाइन में बदल दिया गया है, जबकि ‘कस्टम’ बटन का नाम बदलकर ‘एनसी/एम्बिएंट’ कर दिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि WH-1000XM5 दो कलर्स- ब्लैक और सिल्वर में उपलब्ध होगा।

ये भी पढ़ें- इस कंपनी के सबसे सस्ते प्लान में 100 Mbps स्पीड और कई OTT बेनिफिट, डेटा सच में Unlimited

Sony WH-1000XM5 के स्पेक्स (संभावित)

– सोनी WH-1000XM5 के स्पेक्स की बात करें तो, कहा जा रहा है कि हेडफोन ANC के साथ 40 घंटे तक की बैटरी लाइफ की पेशकश करके बैटरी परफॉर्मेंस को बढ़ा सकते हैं। यह मौजूदा 1000XM4 से लगभग 10 घंटे अधिक है। हम उम्मीद करते हैं कि एएनसी के बिना इस्तेमाल किए जाने पर बैटरी लाइफ और भी आगे बढ़ जाएगी। हालांकि, एक बड़ी बैटरी का मतलब यह भी है कि चार्जिंग समय बढ़ सकता है। 1000XM5 को फुल चार्ज होने में 3.5 घंटे तक का समय लग सकता है।

– हालांकि WH-1000XM4 में भी ANC है लेकिन, कंपनी XM5 में इसे और भी बेहतर कर सकती है। यह बताया गया है कि हेडफोन नॉइज कैंसिलेशन करने के लिए तीन माइक्रोफोन के साथ दो डेडिकेटेड चिप का उपयोग करेगा। ब्लूटूथ v5.2, 3.5mm ऑडियो जैक और USB-C पोर्ट के लिए भी सपोर्ट हो सकता है।

– चूंकि सोनी के अपकमिंग WH-1000XM5 हेडफोन के लिए यह पहली बड़ी लीक है, इसलिए यह निश्चित नहीं है कि हम आधिकारिक लॉन्च कब देखेंगे। सोनी ने अभी तक अपने किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रोडक्ट को टीज नहीं किया है।

(फोटो क्रेडिट- TechnikNews)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here