Sourav Ganguly not charging any money from Legends League Cricket match clarifies league CEO Raman Raheja


लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) के सीजन-2 में खेलने को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। एलएलसी  के सीजन-2 में गांगुली को इंडियन महाराजा का कप्तान बनाया गया है। आयोजकों ने साथ ही इस बात की भी घोषणा की है कि भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर एक खास क्रिकेट मैच के आयोजन किया जाएगा और यह मैच 15 सितंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला जाएगा, जोकि भारत और रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड के बीच खेला जाना है। 

सौरव गांगुली ने विराट कोहली को लेकर दिया ये बयान, बताया एशिया कप 2022 में उनसे क्या है उम्मीद

स्पेशल मैच में गांगुली जहां इंडिया महाराजा की कप्तानी करेंगे तो वहीं इंग्लैंड के 2019 विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड टीम की कमान संभालेंगे। इस विशेष मैच के बाद, एलएलसी सीजन-2 का आयोजन होगा, जिसमें दुनिया भर के विभिन्न क्रिकेट दिग्गज शामिल होंगे। गांगुली के लीग में भाग लेने और बीसीसीआई के अध्यक्ष होने पर पैसे लेने पर भी सवाल उठ रहे हैं और कुछ लोगों का कहना है कि इस खास मैच में खेलने के लिए गांगुली पैसे ले रहे हैं। 

जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में वॉशिंगटन सुंदर का रिप्लेसमेंट होंगे शाहबाज अहमद, BCCI ने किया ऐलान

टूर्नामेंट में गांगुली के भाग लेने को लेकर लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) के सीईओ और सह-संस्थापक रमन रहेजा ने अपनी सफाई दी है। उन्होंने साथ ही गांगुली द्वारा पैसे को लेकर भी बयान जारी  किया है। रहेजा ने कहा है कि गांगुली इस मैच के लिए कोई पैसे नहीं ले रहे हैं।

रहेजा ने एक बयान में कहा, ”नहीं, सौरभ गांगुली इस मैच के लिए कुछ भी चार्ज नहीं कर रहे हैं। यह स्वतंत्रता के 75वें वर्ष को समर्पित एक विशेष मैच है। हम कुछ विशेष मुद्दों पर काम कर रहे हैं जिन्हें लीग का समर्थन प्राप्त होगा। हम इसे चैरिटी मैच नहीं कहना चाहेंगे।”

भारतीय टीम 1986 और पाकिस्तान की टीम 1990 में क्यों नहीं खेल पाई थी एशिया कप, जानिए कारण

 

इस खास मैच के लिए दोनों टीम: 

इंडिया स्क्वॉडः सौरव गांगुली (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ, यूसुफ पठान, एस बद्रीनाथ, इरफान पठान, पार्थिव पटेल, स्टुअर्ट बिन्नी, एस श्रीसंत, हरभजन सिंह, नमन ओझा, अशोक डिंडा, प्रज्ञान ओझा, अजय जडेजा, आरपी सिंह, जोगिंदर शर्मा, रतिंधर सिंह सोढ़ी।

रेस्ट ऑफ द वर्ल्डः इयोन मोर्गन (कप्तान), लेंड्ले सिमंस, हर्शल गिब्स, जैक कालिस, सनत जयसूर्या, मैट प्रायर, नाथन मैक्कलम, जोंटी रोड्स, मुथैया मुरलीधरन, डेल स्टेन, हैमिल्टन मसाकदजा, मशरफे मुर्तजा, असगर अफगान, मिचेल जॉनसन, ब्रेट ली, केविन ओब्रायन, दिनेश रामदीन।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here