South Africa name replacement for Dwaine Pretorius in T20 World Cup squad


साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर ड्वैन प्रिटोरियस (Dwaine Pretorius) चोट के चलते रविवार से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गए हैं। प्रिटोरियस को यह चाेट भारत दौरे पर टी20 सीरीज के दौरान लगी थी। प्रिटोरियस ने हाल के वर्षों में दक्षिण अफ्रीका के लिए बल्ले और गेंद दोनों से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान उनके बाएं अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया था। प्रिटोरियस की जगह अब मार्को जेनसन (Marco Jansen) काे टी20 वर्ल्ड कप के लिए साउथ अफ्रीका की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। जेनसन इससे पहले इस टूर्नामेट के लिए रिजर्व टीम का हिस्सा थे। इस बीच, लिज़ाद विलियम्स को जेनसन की जगह रिजर्व टीम में शामिल किया गया है।

‘सूर्यकुमार यादव में दिखती है एबी डिविलियर्स की झलक’; साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज पेसर ने किया दावा

प्रिटोरियस पिछले टी20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने 11.22 के औसत से नौ विकेट हासिल किए थे। वहीं, केवल एक T20I मैच खेलने के बावजूद जेनसन को प्रिटोरियस की जगह टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया है। 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में साउथ अफ्रीका को अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को क्वालिफायर बी1 के विजेता के खिलाफ होबार्ट में खेलना है। हालांकि टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले अफ्रीकी टीम 17 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ और 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ दो अभ्यास मैच भी खेलेगी।

दक्षिण अफ्रीका की टी20 वर्ल्ड कप टीम: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, हेनरिक क्लासेन, रीज़ा हेंड्रिक्स, केशव महाराज, एडेन मारक्रम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, कैगिसो रबाडा, रिले रोसौव, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को जेनसन।  

स्टैंडबाय खिलाड़ी: ब्योर्न फोर्टुइन, लिज़ाद विलियम्स, एंडिले फेहलुकवायो। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here