SRH got Bhuvneshwar Kumar Umran Malik Marco Jansen and T Natarajan for 16 crores 40 Lakhs only in IPL 2022 Mega Auction


सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2022 के पहले दो मैचों में करारी हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, उन मैचों में टीम की बल्लेबाजी फ्लॉप रही थी, लेकिन उन मैचों में गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था। इसके अलावा बाद के लगातार पांच मैच केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने सस्ते गेंदबाजों के दम पर जीतने में सफलता हासिल की है। 

अब आप सोच रहे होंगे कि सनराइजर्स के पास सस्ते गेंदबाज कहां से और कैसे आए तो बात कुछ ऐसी है कि आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में जहां टीमें अपने बल्लेबाज और गेंदबाजों को मोटी-मोटी रकम में खरीद रही थीं। वहीं, एसआरएच ने अपने पुराने गेंदबाजों को मेगा ऑक्शन में उठाने का फैसला किया था। महज 16 करोड़ और 40 लाख रुपये की कीमत पर टीम को चार बेस्ट गेंदबाज मिल गए।  

आईपीएल 2022 के ऑक्शन और रिटेनरशिप को देखा जाए तो 16 करोड़ 40 लाख रुपये में सनराइजर्स हैदराबाद को भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, टी नटराजन और मार्को जैनसेन जैसे गेंदबाज मिल गए हैं। किसी भी टीम के पास इतनी कम कीमत के चार बेस्ट गेंदबाज नहीं होंगे। कुछ टीमों के पास तो एक-एक गेंदबाज 8 से 14 करोड़ रुपये तक का है, लेकिन एसआरएच ने कम कीमत पर बेस्ट बॉलर खरीदे। 

संबंधित खबरें

सनराइजर्स हैदराबाद ने उमरान मलिक को 4 करोड़ रुपये में रिटेन किया था, जबकि भुवनेश्वर कुमार को 4.20 करोड़ रुपये में खरीदा। वहीं, टी नटराजन के लिए टीम ने 4 करोड़ रुपये खर्च किए, जबकि मार्को जैनसेन उन्हें 4.20 करोड़ रुपये में मिल गए। इस तरह कुल 16 करोड़ 40 लाख रुपये अपने प्रमुख गेंदों पर एसआरएच ने खर्च किए। इतना ही नहीं, कार्तिक त्यागी को टीम ने 4 करोड़ रुपये में खरीदा है, लेकिन वे अभी तक अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं।  

आपको बता दें, एसआरएस के ये सस्ते गेंदबाजों ने महंगे बल्लेबाजों के होश उड़ाए हुए हैं। टी नटराजन 15 विकेट, उमरान मलिक 10, भुवनेश्वर कुमार 9 और मार्को जैनसेन 6 विकेट अब तक अपने नाम कर चुके हैं। इससे पता चलता है कि इन गेंदबाजों ने विपक्षी टीम के बल्लेबाजों की नाक में दम किया हुआ। किसी के पास पेस है, किसी के पास यॉर्कर तो किसी के पास स्विंग है। यही इसकी सफलता की कुंजी है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here