Steve Smith gets a wicket after 6 years the players and fans gave a tremendous reaction in the stadium watch video – Latest Cricket News


इंग्लैंड की टीम चौथे टेस्ट मैच के आखिरी समय में दो विकेट शेष रहते हुए मैच ड्रॉ कराने के काफी करीब थी। लेकिन खराब रोशनी की वजह से अंपायर ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को स्पिनर से बचे हुए ओवर डलवाने के लिए कहा। जिसके बाद पैट कमिंस ने स्टीव स्मिथ को गेंद सौंपी। स्मिथ ने अपने तीसरे ही ओवर में ही जैक लीच का विकेट लेकर इंग्लैंड के खेमे में खलबली मचा दी। जैक लीच को आउट करते ही स्टीव स्मिथ खुशी से झूम उठे। क्योंकि उन्होंने 2016 के बाद पहली बार विकेट झटका था।

स्टीव स्मिथ के ओवर में लीच पहली पांच गेंदें खेलने में सफल रहे, लेकिन 100वें ओवर की अंतिम गेंद पर स्मिथ ने ऑफ स्टंप के ठीक बाहर एक गेंद फेंकी और लीच ने पहली स्लिप में डेविड वॉर्नर को कैच थमा दिया। 2016 के बाद टेस्ट क्रिकेट में पहली बार स्मिथ के विकेट लेने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और स्टेडियम में मौजूद दर्शक रोमांचित हो गए। बहुत ज्यादा दबाव के बावजूद, जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने अंतिम दो ओवरों को सफलतापूर्वक बातचीत करते हुए एक रोमाचंक ड्रॉ पर रोक दिया।

जैक लीच से पहले स्मिथ ने आखिरी बार नवंबर 2016 में दक्षिण अफ्रीका के वर्नोन फिलेंडर को आउट किया था और स्मिथ के नाम अब 18 टेस्ट विकेट हो गए हैं।

 

 

 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने 388 रन का लक्ष्य रखा था। इंग्लैंड ने कल के बिना कोई विकेट खोये 30 रन से आगे खेलना शुरू किया। ऑस्ट्रेलिया को 4-0 की बढ़त बनाने के लिए इंग्लैंड के सभी 10 विकेट निकालने थे। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम तमाम प्रयासों  के बावजूद नौ विकेट ही निकाल पाई और जीत से एक विकेट दूर रह गयी।

 

 

क्राउली ने 100 गेंदें खेलीं और 77 रन में 13 चौके लगाए। हालांकि हसीब हमीद और डेविड मलान सस्ते में आउट हो गए। हमीद ने नौ और मलान ने चार रन बनाये। क्राउली टीम के 96 के स्कोर पर आउट हुए। कप्तान जो रुट 85 गेंदों में 24 रन बनाकर टीम के 156 के स्कोर पर पवेलियन  लौटे। स्टोक्स 123 गेंदों में 10 चौकों और एक छक्के की मदद से 60 रन बनाने के बाद 193 के स्कोर पर आउट हुए। जोस बटलर 38 गेंदों में 11 रन बनाकर छठे बल्लेबाज के रूप में 218 के स्कोर पर आउट हुए। पैट कमिंस ने बटलर को पगबाधा करने के एक गेंद बाद मार्क वुड को शून्य पर पगबाधा कर दिया।

 

 

 

पहली पारी के शतकधारी जानी बेयरस्टो 105 गेंदों में 41 रन बनाने के बाद स्कॉट बोलैंड की गेंद पर मार्नस लाबुशेन को कैच दे बैठे । इंग्लैंड का आठवां विकेट 237 के स्कोर पर गिरा। ऑस्ट्रेलिया को अब जीत नजर आने लगी थी।  लेकिन जैक लीच और स्टुअर्ट ब्रॉड ने नौंवें विकेट के लिए 33 रन जोड़कर संघर्ष जारी रखा। पार्ट टाइम लेग स्पिनर स्टीवन स्मिथ ने लीच को आउट कर यह साझेदारी तोड़ी। लीच ने 34 गेंदों में दो चौकों के सहारे 26 रन बनाये।

 

ब्रॉड ने 35 गेंदें खेलकर नाबाद आठ  रन बनाये जबकि जेम्स एंडरसन छह गेंद खेलकर शून्य पर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्कॉट बोलैंड ने 30 रन पर तीन विकेट लिए जबकि कमिंस और लियोन को दो-दो विकेट मिले। ऑस्ट्रेलिया के लिए दोनों पारियों में शतक बनाने वाले उस्मान ख्वाजा को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here