stf arrests up peyjal nigam je zila panchyat member hakam singh master mind ankit ramola uksssc paper leak


उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की परीक्षा के पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने दो और लोगों को पकड़ लिया है। उत्तरकाशी जिले के नौगांव निवासी अंकित रमोला (32) को गिरफ्तार किया गया है। जबकि, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में पेयजल निगम में तैनात एक जेई को हिरासत लिया गया है। भर्ती घपले में एसटीएफ अब तक 19 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि जांच में सामने आया कि पूर्व में गिरफ्तार जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह के कहने पर अंकित रमोला (32) पुत्र दीपक सिंह निवासी सुनहरा, नौगांव, बड़कोट जिला उत्तरकाशी, सेटिंग से पेपर देने वाले छात्रों को कई स्थानों पर लेकर गया।

वह कुछ छात्रों को पूर्व में गिरफ्तार शिक्षक तनुज शर्मा के घर पर भी लेकर भी गया। उनसे रुपये की लेनदेन की डील कराने में शामिल रहा। उसे एसटीएफ ने बुधवार को पूछताछ के लिए बुलाया। आरोपी के खिलाफ भर्ती घपले से जुड़े साक्ष्य मिलने पर गुरुवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उससे कुछ अन्य लोगों के बारे में भर्ती घपले में शामिल होने की जानकारी एसटीएफ को मिली है, जिनकी तलाश की जा रही है।

पेपर लीक में सहानपुर में तैनात जेई हिरासत में

यूकेएसएससी पेपर घपले में एसटीएफ ने पश्चिमी यूपी में शिकंजा कस दिया है। उत्तरकाशी के जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह के साथ पेपर लीक कराने में शामिल जेई को एसटीएफ ने हिरासत में लिया है। उससे एसटीएफ पूछताछ कर रही है। सहारनपुर में पेयजल निगम में तैनात जेई को हिरासत में लिया गया है।

हाकम सिंह ने धामपुर क्षेत्र में नकल सेंटर बनाकर वहां अभ्यर्थियों को लीक पेपर के प्रश्न हल करवाए। जांच में सामने आया कि यहां तीन लोग शामिल रहे। इसमें एक जेई एसटीएफ की रडार पर था। वह सहारनपुर में तैनात है। एसटीएफ ने गुरुवार को उसे अपने कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया।

इस दौरान उससे भर्ती घपले से जुड़े सवाल किए गए। उसने एसटीएफ को गुमराह किया। एसटीएफ के सूत्रों ने बताया कि, जेई को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हिरासत में लिए गए जेई की पत्नी भी उत्तराखंड में जेई बताई जा रही है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here