Supreme Court decides to hear from January 7 all matters in virtual mode only and all judges to work from their residential offices – India Hindi News


राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट 7 जनवरी से पूरी तरह से वर्चुअल मोड पर सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने अपने सभी न्यायाधीशों को अपने आवासीय कार्यालयों से काम करने का फैसला किया है। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को एक सर्कुलर के माध्यम से कहा है कि 10 जनवरी से केवल बहुत जरूरी मामलों, फ्रेश मैटर, बेल मैटर्स, डिटेंशन और तय तारीख के केस सूचीबद्ध किए जाएंगे।

बता दें कि इससे पहले रविवार को सुप्रीम कोर्ट ने फिजिकल सुनवाई को स्थगित करते हुए वर्चुअल मोड से सुनवाई करने को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया था। हालांकि, इस दौरान कोर्ट ने किस मामलों को सूचिबद्ध करना है इसके बारे में कोई निर्देश नहीं दिया था। 

राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 15,097 नए मामले सामने आए है, जो पिछले साल 8 मई के बाद से एक दिन में सर्वाधिक मामले हैं। वहीं, संक्रमण दर बढ़कर 15.34 प्रतिशत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना महामारी से 6 मरीजों की मौत के साथ ही मृतक संख्या बढ़कर 25,127 हो गई। दिल्ली में अब तक संक्रमण के कुल 14,89,463 मामले सामने आ चुके हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here