Suryukmar Yadav shines against South Africa becomes Player of the Series Riley Russo gets Player of the Match


राइली रूसो के करियर के पहले शतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे और अंतिम टी20 मैच में भारत को 49 रन से हरा दिया, लेकिन श्रृंखला 1-2 से गंवा दी। राइली रूसो ने 48 गेंद में आठ छक्कों और सात चौकों से नाबाद 100 रन की पारी खेलने के अलावा डिकॉक (68) के साथ दूसरे विकेट के लिए 90 और ट्रिस्टन स्टब्स (23) के साथ तीसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने तीन विकेट पर 227 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। डेविड मिलर ने अंत में सिर्फ पांच गेंद में नाबाद 19 रन बनाए।

भारतीय टीम ने इसके जवाब में नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम कभी लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में नहीं दिखी और अंतत: 18.3 ओवर में 178 रन पर सिमट गई। भारत की ओर से दिनेश कार्तिक ने सर्वाधिक 46 रन बनाए। उनके अलावा दीपक चाहर (31), ऋषभ पंत (27) और उमेश यादव (नाबाद 20) ही 20 रन के आंकड़े को छू पाए। दक्षिण अफ्रीका के राइली रूसो को उनके दमदार शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

सूर्यकुमार बने मैन ऑफ द सीरीज  

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों में 115 रन बनाने वाले सूर्यकुमार यादव दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी फॉर्म में दिखे। उन्होंने तीन मैचों में 119 रन बनाए। इस दौरान सूर्यकुमार का औसत 59.50 रहा। इस सीरीज में सूर्यकुमार ने 9 छक्के और 10 चौके लगाए। सूर्यकुमार सीरीज में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज रहे। पहले मैच में सूर्यकुमार ने 33 गेंदों में दमदार 50 रन बनाए थे। दूसरे मैच में सूर्यकुमार ने सिर्फ 18 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया था। उन्होंने इस मैच में 22 गेंदों में 61 रन बनाए। तीसरे मैच में सूर्यकुमार का बल्ला नहीं चला और 6 गेंद में 8 रन बनाकर आउट हो गए। 

T20I के बॉस रोहित शर्मा के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा जीरो पर आउट होने वाले भारतीय खिलाड़ी बने

सूर्यकुमार ने मैच खत्म होने के बाद कहा, ”वास्तव में मैं आंकड़ों को देखता नहीं हूं। लेकिन मुझे लगता है कि यह गेम की मांग थी। मेरे दोस्त ये चीजें (आंकड़े और नंबर) व्हाट्सएप पर भेजते हैं, मैं इसको फॉलो नहीं करता। सोचने की प्रक्रिया वही थी, मैं बस आनंद लेना चाहता था। मुझे एक कदम पीछे हटना पड़ा और उसके साथ साझेदारी बनानी पड़ी। आज काम नहीं आया। डीके को कुछ गेम के समय की जरूरत थी और मुझे लगता है कि उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की, मेरा नंबर 4 मुश्किल में है। मैंने इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचा है, लेकिन मैं आगे की ओर देख रहा हूं।”

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here