T20 world cup team India conceded 200 runs more than 6 times in 2022 check stats


ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए भारतीय तैयार है। दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज को भारतीय टीम ने 2-1 से जीता। रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने सीरीज भले ही अपने नाम किया हो, लेकिन टीम के गेंदबाजों ने जमकर रन खर्च किए हैं। डेथ ओवर्स में भारतीय गेंदबाजों ने इतनी खराब गेंदबाजी की है कि विपक्षी टीम ने आखिरी के 5 ओवरों में 80 से ज्यादा रन बटोरे हैं।

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई सीरीज में भारतीय टीम ने तीन बार 200 से ज्यादा रन दिए हैं। यानी भारत के गेंदबाजों की इस सीरीज में जमकर धुनाई हुई है और इस दौरान टीम के पास सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण था, जोकि वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर आएगा। लेकिन ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय गेंदबाजों की कमजोरी की पोल खोल दी और ऑस्ट्रेलिया में भारत के लिए बड़ा खतरा बन सकता है। 

भारतीय गेंदबाजों का एक और आंकड़ा सामने आया है, जोकि टीम के लिए चिंता का विषय होगा। दरअसल भारतीय टीम ने 2014 से लेकर 2021 तक 6 बार 200 या उससे ज्यादा रन खर्च किए थे। लेकिन इस साल टीम इंडिया ने सिर्फ कुछ मैचों में ही 6 बार 200 या उससे ज्यादा रन दिए हैं। दिलचस्प बात ये है कि वर्ल्ड कप जाने से पहले खेले गए पिछले 6 मैचों में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने तीन बार 200 से ज्यादा रन लुटाए हैं। 

T20 World CUp : ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद होगा जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान, बूम के ना होने से कप्ता

जसप्रीत बुमराह के पीठ की चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर होने से भारत के लिए बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। टीम के पास गेंदबाजों का बड़ा पूल है, लेकिन उसमें से कोई ऐसा नहीं है जो अपने दम पर मैच का पासा पलटने का दम रखता हो। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here