Tata Motors electric vehicles demand high plans to ramp up EV production Nexon EV


कंपनी टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक व्हीकल (ईवी) की बढ़ती मांग की वजह से प्रोडेक्शन में तेजी लाने पर विचार कर रही है। टाटा मोटर्स के एक वरिष्ठ अधिकारी कहा कि कंपनी को पिछले दो महीनों में अपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए हर महीने एवरेज 5,500-6,000 बुकिंग मिल रही हैं। इसी को देखते हुए कंपनी अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल का प्रोडेक्शन बढ़ाने की तैयारी कर रही है। बीते वित्त वर्ष में टाटा मोटर्स डोमेस्टिक मार्केट में पैसेंजर इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट की टॉप कंपनी रही है।

यह भी पढ़ें- आज लॉन्च हुई ये शानदार मोटरसाइकिल, इंजन दमदार, कीमत बस इतनी

यह भी पढ़ें- मात्र 5 रुपए के खर्च में चलेगी 60KM, इस व्यक्ति ने घर में ही बना डाली इलेक्ट्रिक कार

संबंधित खबरें

कंपनी डोमेस्टिक मार्केट में तीन इलेक्ट्रिक गाड़ी नेक्सन ईवी, टिगोर ईवी और एक्सप्रेस-टी बेचती है। टाटा मोटर्स ने हाल ही में एक कूप स्टाइल की एसयूवी से भी पर्दा उठाया है, जिसे अगले दो वर्षों में बाजार में पेश करने की योजना है। टाटा मोटर्स के पेसेंजर्स व्हीकल और इलेक्ट्रिक व्हीकल के मैनेजिंग डायरेक्टर शैलेश चंद्रा ने कहा कि इलेक्ट्रिक व्हीकल की भारी मांग से ग्राहकों के बड़ी संख्या में ऑर्डर अभी पेंडिंग हैं।

यह भी पढ़ें- फिर दिल जीतने नए अवतार में लॉन्च होगी ये पॉपुलर गाड़ी, नई डिटेल आई सामने

यह भी पढ़ें- जल्द लॉन्च होगी मारुति की ये नई गाड़ी, कंपनी ने 11000 में बुकिंग शुरू की

चंद्रा ने इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग के बारे कहा, ”व्हीकल की डिमांड, स्पलाई से काफी ज्यादा है, जिन्हें हम अभी पूरा नहीं कर पा रहे हैं। कंपनी को पिछले एक-दो महीनों में औसतन प्रतिमाह 5,500-6,000 ईवी की बुकिंग प्राप्त हुई हैं। हालांकि, पिछले महीने कंपनी मांग का सिर्फ आधा यानी 3,300 से 3,400 वाहनों की ही आपूर्ति कर पाई है।”

यह भी पढ़ें- छा गई ये 3 गाड़ियां, सबसे ज्यादा डिमांड, माइलेज दमदार और कीमत बस….

यह भी पढ़ें- नंबर 1 बनी ये गाड़ी, डिमांड जबरदस्त, कीमत बस इतनी

चंद्रा ने कहा कि कंपनी सेमीकंडक्टर्स की आपूर्ति बढ़ाकर क्षमता बढ़ाने की कोशिश कर रही है। फाडा के अनुसार, टाटा मोटर्स ने वित्त वर्ष 2021-22 में 15,198 इलेक्ट्रिक पेसेंजर व्हीकल बेचे हैं। इस सेग्मेंट में कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 85.37 प्रतिशत रही है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here